प्रवेश लिए आए हैं एक लाख से अधिक आवेदन- आज प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी, परीक्षा 18 से, - Ideal India News

Post Top Ad

प्रवेश लिए आए हैं एक लाख से अधिक आवेदन- आज प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी, परीक्षा 18 से,

Share This
#IIN

प्रवेश लिए आए हैं एक लाख से अधिक आवेदन- आज प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी, परीक्षा 18 से, 


Atpee Mishra- Prayagraz



-》 परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र सबसे पहले जारी किए जाएंगे। दोनों ही परीक्षाएं ऑनलाइन मोड मेें होनी है। इविवि में प्रवेश के लिए कुल 100420 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं, जिनमें सबसे कम 1925 आवेदन प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के लिए आए हैं। सबसे अधिक 57520 आवेदन स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएफए, बीपीए) स्नातक में प्रवेश के लिए आए हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) में प्रवेश के लिए परीक्षा 18 अक्तूबर से शुरू होने जा रही है। इसके लिए 11 अक्तूबर (सोमवार) को अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तैयारी है। इविवि प्रशासन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि परीक्षा से सप्ताह भर पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। 18 अक्तूबर को पीजीएटी-2 और इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के तहत संचालित यूजी एवं पीजी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा होनी है।

क्रेट की तिथि शीघ्र घोषित करने की मांग
प्रयागराज। छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 446 दिनों से आंदोलन कर रहे छात्रों ने मांग की है कि नए सत्र में पीएचडी प्रवेश के लिए संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित की जाए। छात्रों ने कहा कि पिछले साल भी पीएचडी प्रवेश की प्रक्रिया कोविड महामारी की भेंट चढ़ गई और इससे प्रवेश प्रक्रिया में काफी हुआ। छात्रहित को ध्यान में रखते हुए इस बार प्रवेश प्रक्रिया शीघ्र पूरी होनी चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad