डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने नवनियुक्त अभियंताओं को दिए नियुक्ति पत्र- पीडब्लूडी को मिले 119 सहायक अभियंता, - Ideal India News

Post Top Ad

डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने नवनियुक्त अभियंताओं को दिए नियुक्ति पत्र- पीडब्लूडी को मिले 119 सहायक अभियंता,

Share This
#IIN

 डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने नवनियुक्त अभियंताओं को दिए नियुक्ति पत्र- पीडब्लूडी को मिले 119 सहायक अभियंता,

Hariom Singh Swaraj- Lucknow


-》 दुर्घटना में घायल अभियंता को मंच से उतर कर दिया नियुक्ति पत्र
केशव ने दुर्घटना से पैरों में लगी चोट के कारण चलने में अक्षम अभियंता संजय कुमार यादव को मंच से उतर कर नियुक्ति पत्र दिया और उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। इस मौके पर उन्होंने रामधारी सिंह दिनकर की रचना ‘कोई चलता पदचिह्नों पर, कोई पद चिह्न बनाता है, बस वही सूरमा वीर पुरुष दुनिया में पूजा जाता है।’ के जरिए अभियंताओं का आह्वान किया कि वे ऐसी मिसाल पेश करें कि पीडब्ल्यूडी की ख्याति देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में फैले। उन्होंने पीडब्ल्यूडी की पत्रिका ‘लोक निर्माण विभाग एक परिचय’ का विमोचन भी किया।

पीडब्ल्यूडी स्थित विश्वेश्वरैया सभागार में हुए कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने कहा कि सड़कें देश की प्रगति का आधार होती हैं। अभियंता निर्माण संरचनाओं में अभिनव खोज कर मिसाल कायम करें। नियुक्ति पाने वाले सभी अभियंता प्रदेश के आधे से अधिक जिलों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनमें हरियाणा, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड आदि राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग भी हैं। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस पर देशवासियों को बधाई दी। साथ ही मुंशी प्रेमचंद्र और लोकनायक जय प्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर उन्होंने दोनों विभूतियों को श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad