शॉर्ट हैंड परीक्षा में अब गलती माफ नहीं- UPSC ने जारी किया IPS भर्ती-2013 का संशोधित विज्ञापन, - Ideal India News

Post Top Ad

शॉर्ट हैंड परीक्षा में अब गलती माफ नहीं- UPSC ने जारी किया IPS भर्ती-2013 का संशोधित विज्ञापन,

Share This
#IIN 

शॉर्ट हैंड परीक्षा में अब गलती माफ नहीं- UPSC ने जारी किया IPS भर्ती-2013 का संशोधित विज्ञापन, 

Atpee Mishra- Prayagraj



-》 संशोधित विज्ञापन के तहत नए सिरे से परीक्षा कराई जाएगी, जो पहले के मुकाबले अभ्यर्थियों के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण होगी। अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती परीक्षा में अब शॉर्ट हैंड में गलती माफ नहीं होगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को एपीएस भर्ती-2013 का संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया, जिसमें शॉर्ट हैंड में गलती पर किसी भी प्रकार की छूट का कोई प्रावधान नहीं किया गया है, जबकि इससे पूर्व वर्ष 2013 में जारी विज्ञापन में शॉर्ट हैंड में पांच फीसदी तक की गलती पर छूट प्रदान की गई थी।

फरवरी तक परीक्षा कराके परिणाम देने का लक्ष्य
एपीएस भर्ती तीन चरणों की परीक्षा के बाद पूरी होनी है। आयोग का लक्ष्य है कि तीन माह में भर्ती पूरी कराके परिणाम जारी कर दिया जाए। ऐसे में  फरवरी तक अंतिम चयन परिणाम जारी किया जा सकता है। 

आयोग ने 23 अगस्त को निरस्त कर दिय था विज्ञापन
आयोग ने बीते 23 अगस्त को एपीएस भर्ती-2013 को विज्ञापन निरस्त कर दिया था। संशोधित विज्ञापन के तहत नए आवेदन नहीं लिए जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों ने 13 दिसंबर 2013 को जारी विज्ञापन के आधार पर आवेदन किए थे, केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिलेगी। विज्ञापन आयोग की वेबसाइट पर 12 अक्तूबर तक उपलब्ध रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad