U.P. में B.J.P. का O.B.C व पंजाब में कांग्रेस का दलित प्रेम हवा हवाई- पंजाब में दलित सीएम पर मायावती तिलमिलाईं, - Ideal India News

Post Top Ad

U.P. में B.J.P. का O.B.C व पंजाब में कांग्रेस का दलित प्रेम हवा हवाई- पंजाब में दलित सीएम पर मायावती तिलमिलाईं,

Share This
#IIN 

U.P. में B.J.P. का O.B.C व पंजाब में कांग्रेस का दलित प्रेम हवा हवाई- पंजाब में दलित सीएम पर मायावती तिलमिलाईं,

Hariom Singh Swaraj- Lucknow



-》 मायावती ने सोमवार को लखनऊ में बयान जारी कर कहा कि बेहतर होता यदि कांग्रेस पंजाब में दलित वर्ग से पूरे पांच साल के लिएमुख्यमंत्री बनाती। अब कुछ समय के लिए कमान दलित वर्ग के चरणजीत सिंह चन्नी के हाथ में देना केवल चुनावी हथकंडा ही है। कांग्रेस के इस कदम से साफ है कि वह पंजाब में अकाली दल और बसपा के गठबंधन से घबराई हुई है। पंजाब का दलित वर्ग इनके बहकावे में बिल्कुल भी आने वाला नहीं है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पंजाब में दलित व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंड़ा है। यह तय है कि वहां कांग्रेस गैर दलित के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी। ठीक इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भाजपा का भी ओबीसी समाज के प्रति उभरा नया प्रेम वास्तव में दिखावटी एवं हवा हवाई है।

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू एंड कंपनी के पास यदि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर से ज्यादा काबिल कोई और व्यक्ति होता तो उन्हें संविधान निर्माण में शामिल नहीं किया जाता। बाबा साहब की वजह से ही दलितों एवं अल्पसंख्यक समाज के लोगों को अधिकार मिले। मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी तरह से यूपी में भाजपा का नया ओबीसी प्रेम है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad