भा.ज.मो.के "बृहद सदस्यता अभियान" पर केंद्रीय, विभिन्न पदाधिकारियों की पार्टी सुप्रीमो समेत बैठक आहूत, - Ideal India News

Post Top Ad

भा.ज.मो.के "बृहद सदस्यता अभियान" पर केंद्रीय, विभिन्न पदाधिकारियों की पार्टी सुप्रीमो समेत बैठक आहूत,

Share This
#IIN 

कमल कुमार कश्यप 
रांची झारखंड बिहार 

भा.ज.मो.के "बृहद सदस्यता अभियान" पर केंद्रीय, विभिन्न पदाधिकारियों की पार्टी सुप्रीमो समेत बैठक आहूत,
 


-》भारतीय जनतंत्र मोर्चा (बी.जे.एम.)* के केन्द्रीय पदाधिकारियों और विभिन्न जिला के पदाधिकारियों की बैठक आहूर्त किया गया। बैठक का मुख्य एजेन्डा *‘‘वृहत सदस्यता अभियान‘‘* पर फोकस था। बैठक में निर्णय लिया गया कि *25 सितम्बर, 2021 को सदस्यता अभियान को   पंडित दीनदयाल उपाघ्यय जी के जन्म दिवस के अवसर पर शुभारम्भ राज्य के विभिन्न जिलों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों* में किया जाएगा। *भारतीय जनतंत्र मोर्चा पंडित दीनदयाल जी के आदर्शों और विचारों के निमित वर्तामान के राजनीतिक विचारधारा के विपरित भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड, पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और मानव स्वास्थ्य पर कार्य करने का निर्णय लिया गया है*। जनमानस से बी.जे.एम. के संरक्षक माननीय श्री सरयू राय के द्वारा किया जा रहे भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड के सपनों को साकार करने के लिए उनका सहयोग की माँगने पर कार्य करेगी। 
*झारखंड विधानसभा के मननीय सदस्य और मोर्चा के संरक्षक श्री सरयू राय जी ने बताया* कि *आमलोगों को जुड़ने के लिए मोर्चा के कार्यकर्ताओं को भारतीय जनतंत्र मोर्चा (बी.जे.एम.) के संविधान, आदर्शों और आदर्श पुरूषों के संदर्भ में जानकरी लोगों को दिया जाएगा कि यह राजनीतिक पार्टी औरों से अलग क्यों है। इसकी विचारधारा क्या है। क्यों यह उनके विश्वास में और जनमानस की आकंक्षाओं पर खरा उतरेगी*। 
उनका कहना था कि *जब तक अच्छे लोगों की भागेदारी राजनीतिक की तरफ नही होगी तब तक प्रदेश की भ्रष्टाचार मुक्त विकास सम्भव नही है। उन्होंने कहा कि लोगों से व्यक्तिगत सम्पर्क कर उनसे आग्रह करें*। 
उन्होंने बताया कि *जिस तरह का लोगो का रूझान चुनाव के समय देखने को मिला था। उसी तरह का जनमानस का खिचाव भारतीय जनतंत्र मोर्चा (बी.जे.एम.) की तरफ दिखलाई पड़ता है। पुरे प्रदेश में जहाँ कहीं उनका जाना होता है वहाँ लोग स्वतःस्फुर्त जुड़ने के लिए तैयार है बस केवल कार्यकर्ताओं को उन तक जाने की आवश्यता है*। 
*21 वर्ष का युवा झारखंड राज्य भ्रष्टाचार के दंश से पीड़ित और लहुलूहान हो गया है, आम-जनमानस इस कृत का भुक्तभोगी है। इस महा-अभिशाप से से मुक्त हेतु ही भारतीय जनतंत्र मोर्चा का उदय हुआ है*। 
उन्होने कहा कि *सभी राजनीतिक दलों की नीतियाँ जनकल्याण की होती है। उस दल या पार्टी में पद-धारण करने वाले लोगों की नियत ठीक होनी चाहिए। तो आमजन को सचमुच लाभ मिल पाएगा उनकी समस्याओं का हल हो पाएगा*। 
*आज राजनीतिक दलों में बैठे लोग झुठ बोलकर भोले-भाले लोगों को गुमराह करते हैं उन्हें जानकारी नही होता है या जानबुझ कर बिना भारतीय संविधान को पढे़ कार्य को अंजाम देते हैं जिसका नतीजा यह होता है कि झारखंड पब्लिक सर्विस कमिशन (जे.पी.एस.सी) और अन्य महत्वपूर्ण राज्य के युवों को नियोजित करने वाली संस्था भी न्यायालय में जाकर धराशय हो जाता है। यह एक विडम्बना ही है। राज्य में श्रृजित पदों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। बेरोजगारों को उनके हक से वंचित किया जा रहा है*।

*भारतीय जनतंत्र मोर्चा (बी.जे.एम.) के केन्द्रीय अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र तिवारी जी ने बताया* कि कैसे सदस्यता अभियान को सफल बनाया जाएगा। किन चीजों को अपनाना होगा और किन चीजों से परहेज करना होगा। *उन्होंने घोषणा किया सदस्यता अभियान प्रभारी के लिए सर्वसम्मति से श्री रामनरायण शर्मा जी के साथ ही दो सह-प्रभारी श्री राकेश पांडेय और श्री संजीव आचार्य के नाम की घोषण किया। प्रत्येक जिलों में धनबाद जिला से श्री नागेन्द्र सिंह प्रभारी और श्री दीपक कुमार केसरी सह-प्रभारी, जमशेदपुर जिला  से श्री मनोज सिहं उज्जैन प्रभारी श्री राकेश कुमार झा सह-प्रभारी, राँची जिला से श्री नवेन्दु तिवारी प्रभारी और आलोक कुमार सिंह सह-प्रभारी, सरायकेला खरसवाँ जिला से श्री रजीत दिवेदी प्रभारी और कमल सिंह सह-प्रभारी, बोकारो जिला से श्री गणेशवर महतो प्रभारी और रामकिकर मंहथा सह-प्रभारी, हजारीबाग जिला से श्री वसीम अख्तर प्रभारी, चाईबासा जिला से श्री शंकर देवगम प्रभारी और श्री अरविन्द यादव सह-प्रभारी और चतरा जिला से श्री सुमीत अपाध्याय प्रभारी और श्री सुखदेव राणा सह-प्रभारी गिरिडीह जिला के प्रभारी विद्या भूषण सिंह सह प्रभारी उदय सिन्हा* की घोषण किया गया  

*बैठक में केन्द्रीय उपाध्यक्ष, श्री रामनरायण शर्मा और मुकेश पांडेय, महामंत्री श्री आशीष शीतल मुण्डा, श्री संजीव आचार्य, जमशेदपूर के जिलाध्यक्ष श्री सुबोध श्रीवास्तव, धनबाद के जिलाध्यक्ष श्री उदय कुमार सिंह, बोकारो के जिलाध्यक्ष श्री पंकज राय, हजारीबाग के जिलाध्यक्ष श्री अभिषेक तिवारी, सरायकेला खारसावा के जिलाध्यक्ष श्री बुलेट राम नारायण सिंह, गिरिडीह के अध्यक्ष श्री विनोद सिंह राँची के  श्री अशोक कुमार सिन्हा,  सचिव श्री राकेश कुमार पाण्डेय , कार्यालय प्रभारी डा.ओमप्रकाश पांडेय, श्रीमती अनुरंजिता सिंह, श्री नवेन्दु तिवारी, रोशन कुमार कुलविंदर सिंह पन्नू, भारतेंदु झा, सुशील कुमार, श्रीमती आरती शरण, मनोज कुमार सिंह, सुनील कच्छप, राकेश शर्मा, धीरज सिंह, अमिया विक्रमा, मनजीत  प्रधान रोशन कुमार* आदि ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad