कृषि कानून लाई है सरकार- बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए- टिकैत ने कहा, - Ideal India News

Post Top Ad

कृषि कानून लाई है सरकार- बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए- टिकैत ने कहा,

Share This
#IIN

 कृषि कानून लाई है सरकार- बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए- टिकैत ने कहा,

Karan gupta,


-》 बंडा के गुरुद्वारा नानकपुरी में संत सुखदेव सिंह की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए राकेश टिकैत ने संगत को संबोधित करते हुए कहा कि संत महात्माओं से सेवाभाव करने की सीख मिली थी जो सिख समाज में देखने को मिलती है। किसानों के लिए फसलों की कटाई का समय आ गया है, आंदोलन पर भी ध्यान दें। अभी तक के आंदोलन में गुरुद्वारों का भी बहुत सहयोग रहा है। 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों के मसले पर सरकार को पीछे हटना होगा। किसान पीछे हटने वाला नहीं है। सरकार बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए कृषि कानून लाई है।  

किसानों को लूटते हैं मिलर्स, अधिकारी और व्यापारी
बंडा। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मिलर्स, अधिकारी, व्यापारी किसान को लूटते हैं। इसलिए नहीं चाहते कि एमएसपी की गारंटी का कानून बने। सरकार एमएसपी पर गारंटी कानून क्यों नहीं बनाती। सरकार कानून बना दे जो एमएसपी पर अनाज नहीं खरीदना चाहते वह कपड़े का धंधा कर लें, और कोई धंधा कर लें। जो व्यापारी दस, बीस, पचास हजार क्विंटल धान खरीदता है, वह कहां बेचता है इसकी जांच की जाए। अकेले रामपुर जिले में 11 हजार फर्जी किसान हैं जो अधिकारी, व्यापारी हैं और धान बेचने की तैयारी में जुटे हैं। 


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad