शरीर और दिमाग बनेगा न्यूरट्रीला सुपरफूड किड से- बच्चों को मिलेगा भरपूर पोषण, - Ideal India News

Post Top Ad

शरीर और दिमाग बनेगा न्यूरट्रीला सुपरफूड किड से- बच्चों को मिलेगा भरपूर पोषण,

Share This
#IIN

शरीर और दिमाग बनेगा न्यूरट्रीला सुपरफूड किड से- बच्चों को मिलेगा भरपूर पोषण,

Anju pathak,



-}} ऐसा खाना जिसमें सभी विटामिन, मिनरल्स, प्रोटीन, फाइबर, और हर्बल एक्सट्रेक्ट्स शामिल हों, लेकिन आजकल की अनहेल्दी लाइफस्टाइल में बच्चों को भरपूर पोषण नहीं मिल पाता है. बच्चों को ऐसा क्या खिलाया जाए जिससे उनके सही विकास  में मदद मिल सके? ये सवाल हर पेरेंट के दिमाग में आता है. बढ़ते बच्चे को संतुलित पोषण की जरूरत होती है. 

1. वजन और लंबाई बढ़ाए- बच्चों के शारीरिक विकास के लिए विटामिन, मिनरल्स, प्रोटीन और फाइबर से भरपूर भोजन बहुत जरूरी है. Nutrela Kid’s Superfood से बच्चे के शरीर को सभी जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं. इसे खाने से बच्चे की लंबाई और वजन बढ़ता है. न्यूट्रिला किड्स सुपरफूड में खजूर पाउडर का इस्तेमाल किया गया है जिससे एनर्जीऔर ताकत मिलती है.


2. प्रोटीन मांसपेशियों को मजबूत बनाए- Nutrela Kid’s Superfood में प्रोटीन काफी मात्रा में है. इससे शरीर को जरूरी एमिनो एसिड्स मिलते हैं. इसके सेवन से बच्चों की मांसपेशियां मजबूत बनाती है. इसमें गाय के दूध का पाउडर इस्तेमाल किया गया है. जिससे प्रोचीन, कैल्शियम और विटामिन डी मिलता है. बढ़ती उम्र में प्रोटीन बच्चे की ग्रोथ पर असर डालता है

3. कैल्शियम और विटामिन डी से भरपूर- Nutrela Kid’s Superfood से शरीर को भरपूर कैल्शियम और विटामिन डी मिलता है. इसके सेवन से हड्डियां और दांत मजबूत बनते हैं. बच्चों के दांतों से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती हैं. न्यूट्रिला किड्स सुपरफूड में असली सीड्स जैसे ओमेगा-3 के स्रोत को भी शामिल किया गया है. वहीं हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए कैल्शियम भी भरपूर मिलता है. 


4. विटामिन बी-12 दिमाग और याद्दाश्त बढ़ाए- Nutrela Kid’s Superfood आपके बच्चे के दिमाग को मजबूत बनाने का काम करता है. इसमें विटामिन बी12 और फोलिक एसिड भरपूर है, जिससे बच्चे की मेमोरी तेज होती है. बच्चों के दिमाग के विकास के लिए इसमें बादाम और अखरोट पाउडर जैसे सभी जरूरी पोषक तत्वों को शामिल किया गया है. न्यूट्रिला किड्स सुपरफूड बच्चे के मानसिक विकास को अच्छा बनाता है.


5- पूरी तरह से प्राकृतिक- Nutrela Kid’s Superfood में प्राकृतिक और हर्बल एक्सट्रेक्ट्स को शामिल किया गया है. बच्चों के विकास को ध्यान में रखते हुए, इसमें सूरजमुखी का तेल, कोको पाउडर और शंख पुष्पी पाउडर का उपयोग किया गया है. न्यूट्रिला किड्स सुपरफूड में अखरोट, अलसी, ब्राह्मी, सोया, गुलाब, अश्वगंधा और तुलसी के अर्क का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इम्यूनिटी मजबूत होती है और शरीर को ताकत मिलती है.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad