इस गणेश चतुर्थी ये उपाय करेंगे धनवर्षा, दूर होंगी दिक्कतें- नहीं बचता यदि आपके पास पैसा, - Ideal India News

Post Top Ad

इस गणेश चतुर्थी ये उपाय करेंगे धनवर्षा, दूर होंगी दिक्कतें- नहीं बचता यदि आपके पास पैसा,

Share This
#IIN .

 इस गणेश चतुर्थी ये उपाय करेंगे धनवर्षा, दूर होंगी दिक्कतें- नहीं बचता यदि आपके पास पैसा,

Dr. Mithilesh shrivastav



-》 10 सितंबर से अगले 10 दिनों तक भगवान गणेश की भक्ति से पंडाल सराबोर रहेंगे। मंदिरों में उत्सव जैसी रौनक देखने को मिलेगी। घरों में भी गणपति की स्थापना और पूजा-अर्चना होगी। गणपति को खुश करने के लिए भक्त पूजा और तरह तरह के उपाय करेंगे। वैसे तो गणपति जी को खुश करना कठिन काम नहीं, क्योंकि गणपति हमेशा ही प्रसन्न रहते हैं।  इस गणेश चतुर्थी अगर आप भी घर पर गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित करने वाले हैं और उनकी स्तुति कर बप्पा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है।  इतना ही नहीं भगवान गणेश अपने भक्तों की खुशी का भी ख्याल रखते हैं और उनके कष्टों को दूर कर सुख समृद्धि प्रदान करते हैं।  वैसे भी बप्पा जिस घर में वास करते हैं, वहां असुख-अमंगल हो ही नहीं सकता।  लेकिन गणेश जी की पूजा करते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखकर न केवल आप बप्पा का दिल जीत सकते हैं, बल्कि अपनी मनोकामनाओं को भी पूरा कर सकते हैं। 

गणेश जी के इन मंत्रो का करें जाप 

-पैसों और आर्थिक समस्याओं के लिए मंत्र- 'सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्। शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम् । ॐ गं गणपतये नमः'। ख्याल रखें कि इस मंत्र के उच्चारण के दौरान आप गणेश जी के माथे पर सिंदूर लगाएं। मंत्र बोलने के बाद वही सिंदूर अपने माथे पर भी लगा लें। 

सुख की कामना के लिए इस मंत्र का उच्चारण करें- 'इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः' । ध्यान रखें इस मंत्र को बोलने के साथ गणपति प्रतिमा पर सूखे चावल चढ़ाएं। 
-नौकरी में प्रमोशन के लिए मंत्र ' श्री गणाधिपतये नमः' का जाप करें।

गणपति का पसंदीदा फूल 

 l-आप मंदिर की साज सज्जा में किसी भी तरह के फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन गणेश जी को पीले गेंदे के फूल पूजा के समय जरूर अर्पित करें।  गणेश जी को पीले रंग का गेंदे का फूल अति प्रिय है।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad