सैचुरेटेड खाने से बढ़ता है क्या फैट, जानिए दिल की बीमारियों का जोखिम, - Ideal India News

Post Top Ad

सैचुरेटेड खाने से बढ़ता है क्या फैट, जानिए दिल की बीमारियों का जोखिम,

Share This
#IIN 

सैचुरेटेड खाने से बढ़ता है क्या फैट, जानिए दिल की बीमारियों का जोखिम, 

Dr. Mithilesh Shrivastav


-》 रिसर्च को एक लाख से ज्यादा लोगों पर किया गया था. शोधकर्ता dr. mithilesh बताते हैं, "अवलोकनात्मक रिसर्च में सैचुरेटेड फैट और कार्डियोवैस्कुलर रोग के जोखिम के बीच देखा गया संबंध पूर्व के रिसर्च में अस्पष्ट रहा है, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ताजा रिसर्च से मीट के सैचुरेटेड फैट खाने और हार्ट रोग होने के बीच संभावित संबंध का पता चला है. 

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की रिसर्च में जानने की हुई कोशिश


डॉक्टर mithilesh ने कहा, "हमारे नतीजे बताते हैं कि बॉडी मास इंडेक्स में अंतर जिम्मेदार हो सकता है. उन्होंने बताया कि आहार संबंधी सलाह में सैचुरेटेड फैट से रोजाना ऊर्जा का 10 फीसद से कम इस्तेमाल करने की सिफारिश की जाती है. रिसर्च के मुताबिक, नतीजे सैचुरेटेड फैट के विभिन्न फूड स्रोत और कार्डियोवैस्कुलर रोग के जोखिम की जांच करने पर जोर देते हैं. 


सैचुरेटेड फैट खाने से बढ़ता है दिल की बीमारियों का जोखिम


कार्डियोवैस्कुल रोग दुनिया भर में मौत और विकलांगता का प्रमुख कारण है. अधिक मात्रा में सैचुरेटेड फैट खाने का संबंध ज्यादा बैड कोलेस्ट्रोल से जुड़ता है, जो कार्डियोवैस्कुलर बीमारी का जोखिम बढ़ाता है. कुछ सबूत से खुलासा होता है कि सुचैरेटेड फैट में भरपूर कई प्रकार के फूड्स, विशेषकर मीट और डेयरी का कार्डियोवैस्कुलर रोग से अलग जुड़ाव हो सकता है. 


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad