वाराणसीः जब कस्टम अधिकारियों ने ली यात्री की जींस की तलाशी,* - Ideal India News

Post Top Ad

वाराणसीः जब कस्टम अधिकारियों ने ली यात्री की जींस की तलाशी,*

Share This
#IIN 

*वाराणसीः जब कस्टम अधिकारियों ने ली यात्री की जींस की तलाशी,*

Dr. U.S Bhagat



     *33 लाख का सोना बरामद*
      अगर हम आपसे कहें कि वाराणसी में कस्टम अधिकारियों ने एक 33 लाख रुपये की जींस बरामद की है. तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे. लेकिन यह बात सच है. दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री की जींस में से 33 लाख का सोना बरामद किया है. जो जींस की बेल्ट वाली जगह पर सिलाई करके छुपाया गया था.

कस्टम अधिकारियों ने यात्री की जींस से कुल मिलाकर 33 लाख 94 हज़ार रुपये की कीमत का सोना बरामद किया है. कस्टम विभाग के मुताबिक बनारस में एयरपोर्ट पर सीज़ किए गए सोने का वजन 770 ग्राम है. जिसकी कीमत 33 लाख 94 हज़ार 877 रुपये आंकी गई है.

दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारी शारजाह से आने वाली फ्लाइट संख्या आईएक्स 184 से आने वाले यात्रियों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान एक शख्स के पास कुछ संदिग्ध चीज नजर आई. इसके बाद उसकी पहनी हुई जींस की जांच शुरू की गई.

अधिकारियों के मुताबिक आरोपी यात्री 4 महीने की छोटी सी अवधि के बाद ही शारजाह से वापस लौट रहा था. उसके पास से बरामद सोने को पेस्ट के रूप में ढाला गया था. आरोपी की पहनी गई जींस के बेल्ट वाले हिस्से में उसे सिल दिया गया था. कस्टम विभाग के अफसरों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और सीजेएम वाराणसी की कोर्ट में पेश किया.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad