सीएम योगी को पत्र लिखकर कहा- 400 रुपये करें गन्ने का रेट- खुलकर किसानों के समर्थन में भाजपा सांसद वरुण गांधी, - Ideal India News

Post Top Ad

सीएम योगी को पत्र लिखकर कहा- 400 रुपये करें गन्ने का रेट- खुलकर किसानों के समर्थन में भाजपा सांसद वरुण गांधी,

Share This
#IIN 

सीएम योगी को पत्र लिखकर कहा- 400 रुपये करें गन्ने का रेट- खुलकर किसानों के समर्थन में भाजपा सांसद वरुण गांधी,

Hariom singh swaraj- Lucknow




-》 मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है, मेरे क्षेत्र में गन्ना एक प्रमुख फसल है। गन्ना किसानों ने मुझे अवगत कराया है कि गन्ने की लागत बहुत ज्यादा बढ़ गई है। जबकि, पिछले चार सत्रों में गन्ने के रेट में मात्र 10 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई है। आपने (मुख्यमंत्री ने) गन्ने का भुगतान पिछली सरकारों के मुकाबले ज्यादा करवाया है, जो सराहनीय है। पर, आज भी गन्ने का इस सत्र का कुछ भुगतान बकाया है।

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गन्ने का रेट बढ़ाकर 400 प्रति क्विंटल करने का आग्रह किया है। उन्होंने किसान सम्मान निधि में प्रदेश सरकार की ओर से भी किसानों को 6000 रुपये प्रतिवर्ष दिए जाने और डीजल पर प्रति लीटर 20 रुपये सब्सिडी दिए जाने का सुझाव भी दिया है।

बढ़ाई जाए सम्मान निधि
वरुण ने लिखा है कि पीएम किसान योजना के लिए किसानों ने सीएम और केंद्र सरकार का विशेष आभार प्रकट करने की मांग की है कि योजना की राशि 6000 से बढ़ाकर 12000 रुपये प्रति वर्ष की जाए। प्रदेश सरकार अपनी ओर से 6000 रुपये अतिरिक्त देने का विचार कर सकती है।

कम हों बिजली के रेट
वरुण ने लिखा है कि किसानों ने यह मांग भी की है कि ग्रामीण क्षेत्रों में नलकूप और आवासीय दोनों तरह की बिजली के रेट बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। जिस कारण उन्हें बिल के भुगतान में बहुत ज्यादा कठिनाई आ रही है। किसानों की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए बिजली के रेटों में तत्काल कमी कर किसानों को राहत दी जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad