नौकर ने किया मालिक के बेटे का अपहरण मांगी ₹3 लाख की फिरौती , दो घंटे में ही अपहृत बच्चे व अपहर्ता की हुई बरामदगी। - Ideal India News

Post Top Ad

नौकर ने किया मालिक के बेटे का अपहरण मांगी ₹3 लाख की फिरौती , दो घंटे में ही अपहृत बच्चे व अपहर्ता की हुई बरामदगी।

Share This
#IIN 

नौकर ने किया मालिक के बेटे का अपहरण मांगी ₹3 लाख की फिरौती , दो घंटे में ही अपहृत बच्चे व अपहर्ता की हुई बरामदगी।

जयचन्द जलाली पट्टी वाराणसी



वाराणसी- रोहनिया थाना अंतर्गत मोहनसराय हाईवे पर श्री कृष्ण अंश ढाबे पर काम करने वाले नौकर मदनलाल ने अपने ही मालिक अशोक कुमार के बेटे यश कुमार उम्र 6 वर्ष को अगवा कर लिया व ₹300000 की फिरौती की मांग की है सूचना पर पहुंचे एसपी ग्रामीण अमित वर्मा, एडिशनल एसपी नीरज पांडेय सीओ सदर चारु द्विवेदी ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है  वाराणसी पुलिस द्वारा थाना रोहनिया अन्तर्गत सनसनीखेज फिरौती हेतू अपहरण के मामले में 02 घण्टे के अन्दर अपहृत बालक की सकुशल बरामदगी की गई व अपहरणकर्ता को गिरफ्तार किया गया। आज दिनाँक 08 सितंबर 2021 को थाना रोहनिया अन्तर्गत ग्राम मोहनसराय श्रीकृष्ण अंश ढाबा से लड़के के सनसनीखेज फिरौती हेतु अपहरण के सम्बन्ध में अशोक कुमार पुत्र मंगला प्रसाद निवासी मोहनसराय थाना रोहनिया वाराणसी को लिखित तहरीर दी गई जिस पर थाना रोहनिया पर मु 0 अ 0 सं 0 427/2021 धारा | 364A आईपीसी बनाम मदनलाल पटेल पंजीकृत किया गया । पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण , अपर पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण , क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा तत्काल मामले को संज्ञान लेते हुए उक्त अभियोग में गिरफ्तारी व अपहृत की बरामदगी हेतु क्राइम ब्रांच , सर्विलांस सेल व थाना रोहनिया पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर निर्देशित किया गया । व अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी की गई, उक्त टीम सक्रिय थी कि धरातलीय अभिसूचना व सर्विलास की मदद से थाना रोहनिया क्षेत्र के गंगापुर से अपहरणकर्ता मदनलाल पटेल पुत्र स्व 0 अवध नारायण पटेल निवासी बदरीका पुरा टकटईया थाना करछना जनपद प्रयागराज को उक्त टीमों द्वारा घेराबन्दी कर बच्चे को सकुशल बरामद किया गया और अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया । अपहृत का नाम पता यश गौड़ पुत्र अशोक गौड़ निवासी मोहनसराय थाना रोहनिया वाराणसी उम्र करीब 06 वर्ष व अभियुक्त मदनलाल पटेल पुत्र स्व 0 अवध नारायण पटेल निवासी बदरी का पुरा टकटईया थाना करछना जनपद प्रयागराज को भी गिरफ्तार किया गया 
रोहनिया थानाक्षेत्र के मोहनसराय इलाके से 6 साल के बच्चे का उसके ढाबे पर काम करने वाले कर्मचारी ने उसके घर से अपहरण कर लिया। बच्चे को जिस वक़्त अगवा किया गया वह अपने दादा के साथ सोया हुआ था। अपहरण करने वाले ने बच्चे के पिता के मोबाइल पर जब फिरौती के लिए फोन किया तो पता चला की बच्चे का अपहरण हुआ है अपहरणकर्ता ने 3 लाख रुपये की डिमांड की है और पुलिस को बताने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी भी दी।फिलहाल इस सम्बन्ध में परिजनों ने रोहनिया थाने पर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस बच्चे की तलाश में लग गयी है। परिजनों का शक ढाबे पर काम करने वाले एक वेटर पर था जो गायब था परिजनों ने कहा है कि हमें हमारा बच्चा दे दे वो हम तीन लाख रुपये दे देंगे बस हमें अपना बच्चा सही सलामत चाहिए व परिजनों द्वारा उसके बैंक खाते संख्या में कुछ रुपए जमा कराए गए व रोहनिया पुलिस के अनुसार रोहनिया थाना अंतर्गत मोहनसराय निवासी अशोक गोंड़ का घर के समीप ही ढाबा है। अशोक के 2 बेटे हैं। मंगलवार की रात उनका छोटा बेटा (6) यश अपने दादा मंगला प्रसाद के साथ घर के बरामदे में सोया था। अशोक उनकी पत्नी सीमा और बड़ा बेटा घर के अंदर सोये थे। बुधवार की सुबह उनके पिता की नींद खुली तो यश बिस्तर से गायब था।यश की खोजबीन शुरू की गई लेकिन उसका कहीं पता नहीं लगा। इसी बीच सुबह 9:30 पर अशोक के पास फोन आया कि बच्चे को सकुशल चाहते हो तो 3 लाख रुपए हमारे खाते में ट्रांसफर कर दो। बच्चा सुरक्षित घर पहुंच जाएगा। अशोक ने इसकी सूचना रोहिनया थाने की पुलिस को दी।
ढाबा संचालक अशोक ने बताया कि ढाबे से उनका कर्मचारी प्रयागराज के मेजा रोड का रहने वाला मदन पटेल गायब है। उसी पर शक है कि वह बच्चे का अपहरण किया रोहनिया प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ प्रसाद भारती ने बताया कि जिस वेटर पर शक है उसकी तलाश शुरू करा दी गई है। सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। पूरी उम्मीद है कि बच्चे को सुरक्षित बरामद कर हम आरोपी को जल्द ही पकड़ लेंगे।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक अश्वनी चतुर्वेदी  प्रभारी क्राइम ब्रांच,उप निरीक्षक  रजनीश त्रिपाठी कांस्टेबल कुलदीप सिंह,का० चन्द्रसेन सिंह का० रमाशंकर यादव,का० अविनाश शर्मा० का० दिनेश,का०  शंकर गौतम,का० धर्मेन्द्र यादव , उ० नि० अरुण प्रताप सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल,हे०का०संतोष पासवान,का० मन्टू सिंह, का० मनीष सिंह निरीक्षक हरिनाथ भारती ( प्रभारी निरीक्षक थाना रोहनिया ) उ० नि०इमरान खान द्वारा किया गया इस मौके पर पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि गिरफ्तारी करने वाली टीम को ₹25000 का इनाम स्वरूप दिया गया , गिरफ्तार युवक मदन लाल पटेल दो बार पहले भी जेल जा चुका है। 





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad