सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने मिशन शक्ति 3 के तहत किया जागरूकता कार्यक्रम, - Ideal India News

Post Top Ad

सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने मिशन शक्ति 3 के तहत किया जागरूकता कार्यक्रम,

Share This
#IIN 

सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने मिशन शक्ति 3 के तहत किया जागरूकता कार्यक्रम  

*प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरारा पर कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत लगाया सेल्फी प्वाइंट*

Krishna kumar bind




जौनपुर।सखी वेलफेयर फाउंडेशन ने गोद लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरारा (पकड़ी) पर मिशन शक्ति 3 के अंतर्गत आज जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जिसके अंतर्गत टीकाकरण महा अभियान को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीनेशन हेतु उपस्थित जनसमूह को कोविड-19 से बचाव के लिए प्रेरित करते हुए "वैक्सीनेशन सेल्फी प्वाइंट" लगवाया गया।
      इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता द्वारा गत दिनों कोविड-19 से असमय मृत्यु के शिकार अनाथ बच्चों के भरण पोषण के लिए महिला एवं बाल कल्याण विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं जैसे बाल सेवा योजना,विधवा पेंशन योजना,सुमंगला योजना, समेकित बाल संरक्षण योजना आदि के बारे में पम्पलेट बाँटकर विस्तृत जानकारी दी गई।
    महासचिव तूलिका श्रीवास्तव ने मिशन शक्ति के कानूनी जागरूकता अभियान के अंतर्गत महिलाओं तथा बच्चों के प्रति हिंसा से संबंधित विभिन्न कानूनों तथा अन्य प्रावधानों जिसमें घरेलू हिंसा, नशे में मारपीट, छेड़खानी, यौन शोषण, बलात्कार, एसिड अटैक आदि से संबंधित वुमन हेल्पलाइन नंबर के प्रति उपस्थित महिलाओं एवं किशोरियों को जागरूक किया।
   सखी तसनीम जैदी और सुजाता जायसवाल ने उपस्थित लोगों में फ्री मास्क का वितरण करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण  के साथ-साथ इसके नियमों का पालन करना भी अत्यंत आवश्यक है क्योंकि कोविड से बचाव ही इसका इलाज है।
   प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ श्याम धर ने सखी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा टीकाकरण महाअभियान के प्रोत्साहन हेतु पीएचसी पर वैक्सीनेशन सेल्फी प्वाइंट लगवाने के लिए संस्था की प्रशंसा की। इस अवसर पर रानी गुप्ता,मुकेश मिश्राशेष नारायण सिंह,राजाराम,समस्त स्टाफ नर्स सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad