एनएच-2 के वाराणसी परिक्षेत्र के सिक्‍स-लेन निर्माण को प्राथमिकता से कराएं पूरा : कौशल राज शर्मा - Ideal India News

Post Top Ad

एनएच-2 के वाराणसी परिक्षेत्र के सिक्‍स-लेन निर्माण को प्राथमिकता से कराएं पूरा : कौशल राज शर्मा

Share This
#IIN 

एनएच-2 के वाराणसी परिक्षेत्र के सिक्‍स-लेन निर्माण को प्राथमिकता से कराएं पूरा : कौशल राज शर्मा

Dr. U.S Bhagat




वाराणसी । वाराणसी से होकर गुजरने वाले नेशनल हाइवे (एनएच-2) पर ऐढ़े गांव से लेकर टेंगरा मोड़ बाईपास तक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एडीएम प्रशासन, अपर उप जिलाधिकारी सदर, पीडी एनएचएआई सासाराम व निर्माण संस्था के अधिकारियों के संग निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।
ऐढ़े गांव के पास पूर्व में बने फोर लेन विशोखर- लठियां बाईपास रोड पर अब सिक्स लेन फ़्लाई ओवर का निर्माण कार्य अब तक प्रारम्भ न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल कार्य शुरू कराने का निर्देश एनएचएआई अधिकारी को दिया तथा कर्माडांडी, पंडितपुर, भदवर, होते हुए रमना तक दोनों ओर के भूमि अधिग्रहण के बारे में पूछताछ की और अवशेष निर्माण अति शीघ्र खाली करा कर निर्माण कार्य तेजी से शुरू कराने की हिदायत दी। यहां पर ऐढ़े फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य मई 2022 तक पूरा किये जाने की जानकारी विभागीय अधिकारी द्वारा दी गई।
उन्होंने रमना, डाफी टोल प्लाजा के निकट सिक्स लेन व सर्विस रोड की भूमि की जानकारी ली तथा जगह जगह अधूरे पड़े कार्यों को अनेक स्थानों पर रुक कर देखा तथा निर्माण में आ रही रुकावटों की जानकारी ली। डाफी टोल प्लाजा के निकट नव निर्माणाधीन टोल प्लाजा का निरीक्षण किया जहां पर 18 लेन का नया टोल प्लाजा का कार्य प्रगति पर है। यहां भूमि अधिग्रहित कर रविदास मंदिर से आने वाले बनाये गये मार्ग को हाइवे के सर्विस लेन से जोड़ने के लिए गांव वालों की मांग पर उनसे सहयोग करते हुए भूमि उपलब्ध कराने की बात कही । गंगा पर बने विश्व सुन्दरी पुल पर रुक कर ओवर लोडेड/भारी वाहनों के आवागमन से पुल में होने वाले कम्पन को महसूस किया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों से पुल की क्षमता की जानकारी ली साथ ही सभी सम्बंधित शीर्ष अधिकारियों को साथ बैठ कर समाधान निकालने तथा वर्तमान पुल को होने वाले नुक़सान से बचाने पर चिंता जताई और उपाय खोजने पर जोर दिया। भ्रमण के दौरान उन्होंने टेंगरा मोड़ बाईपास के नीचे पूर्व में साफ सफाई कराने और मार्ग पर पड़ी बेकार बोल्डर आदि सामग्री हटाने के निर्देश दिया था जिसका अनुपालन न होने पर नाराज हुए और दोनों ओर पड़े कूड़े के ढ़ेर को तत्काल साफ कराने का निर्देश सम्बंधित अधिकारी को दिया जिससे यातायात सुगम हो सके। जिलाधिकारी रिंग रोड फेज़-2 का कार्य देखने खजुरी पहुंचे जहां से सजोई (राजातालाब) में बने आरओबी तक का निरीक्षण किया। यहां मौके पर उपस्थित एनएचएआई के अधिकारी द्वारा बताया गया कि 30 सितम्बर तक एक ओर की दोनों लेन आवागमन हेतु चालू कर दी जायेगी। हरहुआ- राजातालाब मार्ग पर खेवसीपुर गांव के निकट रिंग रोड फेज़-2 के पार्ट वन का निर्माण कार्य अभी अवशेष होने की जानकारी होने पर मौके का  मुआयना किया और युद्ध स्तर पर कार्य पूरा कराने का निर्देश सम्बंधित अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी भ्रमण कार्यक्रम से अल्प समय निकाल कर शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर गये जहां दर्शन के पश्चात् दिव्यांग स्कूली बच्चों के साथ पौधरोपण किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad