15 मिनट में रिपोर्ट, वाराणसी एयरपोर्ट पर करा सकेंगे आरटी-पीसीआर जांच- खर्च करने होंगे इतने रुपये, - Ideal India News

Post Top Ad

15 मिनट में रिपोर्ट, वाराणसी एयरपोर्ट पर करा सकेंगे आरटी-पीसीआर जांच- खर्च करने होंगे इतने रुपये,

Share This
#IIN 

15 मिनट में रिपोर्ट, वाराणसी एयरपोर्ट पर करा सकेंगे आरटी-पीसीआर जांच- खर्च करने होंगे इतने रुपये,

Dr. U.S Bhagat- Varanasi 



-》 आरटी-पीसीआर जांच के लिए यात्री को छह घंटे का अतिरिक्त समय लेकर एयरपोर्ट पर आना होगा और उसके लिए शुल्क देना होगा। जांच रिपोर्ट 15 मिनट में यात्री को दे दी जाएगी। जानकारी के अनुसार यात्रियों को एयरपोर्ट पर रैपिड आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए 3400 रुपये शुल्क भी भुगतान करना पड़ेगा।

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। यदि आप विदेश या उन राज्यों में जाने की योजना बना रहे हैं जहां कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है तो आपको कोरोना की जांच कराने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। बाबतपुर एयरपोर्ट पर 20 सितंबर से रैपिड आरटी-पीसीआर जांच शुरू की जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं।

बता दें वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर केरल और मुंबई जाने वाले विमान यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य है। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं होने पर यात्री को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाती। एयरपोर्ट पर ही आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा शुरू करने की मांग यात्रियों द्वारा की गई थी। अब यदि यात्री किसी कारणवश कोरोना की जांच नहीं करवा पाते तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही यह सुविधा मिल जाएगी।

एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि इस व्यवस्था के बाद विमान यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। आरटी-पीसीआर जांच एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन के प्रस्थान क्षेत्र में किया जाएगा।  एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच सुविधा शुरू की जा रही है। मशीनों को स्थापित करने का काम चल रहा है। 20 सितंबर से यह सुविधा शुरू होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad