प्री-प्राइमरी के रूप में मिलेगी पहचान, हर आंगनबाड़ी का होगा अपना भवन, 1.23 लाख कार्यकर्ताओं को देंगे स्मार्ट फोन - Ideal India News

Post Top Ad

प्री-प्राइमरी के रूप में मिलेगी पहचान, हर आंगनबाड़ी का होगा अपना भवन, 1.23 लाख कार्यकर्ताओं को देंगे स्मार्ट फोन

Share This
#IIN

प्री-प्राइमरी के रूप में मिलेगी पहचान, हर आंगनबाड़ी का होगा अपना भवन,  1.23 लाख कार्यकर्ताओं को देंगे स्मार्ट फोन

Hariom singh Swaraj- Lucknow





-》 लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन और इंफेंटोमीटर वितरित करने के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बच्चों के सर्वांगीण विकास की नींव हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार के पहले तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सिर्फ धरना-प्रदर्शन करने वाली कर्मचारी के रूप में पहचान थी। लेकिन सरकार बदलने के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूरी प्रतिबद्धता केसाथ बच्चों और धात्री महिलाओं के पोषण कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने तकनीक का सहारा लेकर पोषण कार्यक्रम को और बेहतर ढंग से संचालित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन और इंफेंटोमीटर से लैस करने की योजना का शुभारंभ करते हुए प्रदेश में अब हर आंगनबाड़ी केन्द्र का अपना भवन होगा। प्री प्राइमरी स्कूल के तौर पर इसे अलग पहचान दिलाई जाएगी। यह काम सरकार की प्राथमिकता में हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय और बढ़ाने के भी संकेत दिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो मानदेय बढ़ा था वह कार्यकर्ताओं के काम (परफारमेंस) के आधार पर प्रोत्साहन राशि के तौर पर दिया गया है। यह उनका पिछला बकाया था जो दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार उनका मानदेय बढ़ाने पर विचार कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad