बना एक और रिकॉर्ड- यूपी में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ पार, - Ideal India News

Post Top Ad

बना एक और रिकॉर्ड- यूपी में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ पार,

Share This
#IIN 

बना एक और रिकॉर्ड- यूपी में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ पार, 

Hariom Singh- Lucknow



-》 यहां तेज टीकाकरण की नीति के क्रियान्वयन को इस तथ्य से समझा जा सकता है कि 3 अगस्त को 5 करोड़ डोज पूरा करने के बाद अगले 54 दिनों में 5 करोड़ और वैक्सीन डोज दी गई। जबकि टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत में पहले एक करोड़ टीके लगाने में करीब 100 दिन लगे थे। शनिवार को 10 करोड़ का आंकड़ा पार होने के खास मौके को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य कर्मियों और आम जनता को समर्पित किया।

कोविड नियंत्रण की शानदार रणनीति के लिए सराहे जा रहे उत्तर प्रदेश ने कोविड टीके की 10 करोड़ से अधिक डोज लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया है। 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाला यूपी देश का एकमात्र राज्य है।

2.15 लाख टेस्ट, 67 जिलों में नहीं मिले नए मरीज

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रदेश में जारी एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट की नीति बेहद कारगर रही है। यूपी में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण में है और नए केस मिलने की संख्या भी बेहद कम है। ताजा स्थिति को देखें तो विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख 15 हजार 209 सैम्पल की टेस्टिंग में मात्र 14 नए मरीज मिले। इसी अवधि में 26 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 177 रह गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad