UP Unlock: यूपी में स्कूल खोले जाने पर अभिभावकों में असंतोष, कहा- ऑनलाइन क्लास का विकल्प मिले1 - Ideal India News

Post Top Ad

UP Unlock: यूपी में स्कूल खोले जाने पर अभिभावकों में असंतोष, कहा- ऑनलाइन क्लास का विकल्प मिले1

Share This
#IIN

UP Unlock: यूपी में स्कूल खोले जाने पर अभिभावकों में असंतोष, कहा- ऑनलाइन क्लास का विकल्प मिले


Hariom singh

UP Unlock:  प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में 16 अगस्त से एक बार फिर ऑफ लाइन क्लास शुरू होंगी. हालांकि इससे पहले 15 अगस्त को स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. इसे लेकर शासनादेश भी जारी कर दिया गया है. लेकिन इस शासनादेश को लेकर अभिभावकों में नाराजगी है. वजह है इसमें ऑनलाइन क्लास का विकल्प न दिया जाना. अभिभावकों का कहना है कि, कोरोना के इन हालात में बच्चों को स्कूल भेजने के लिए बाध्य करने जैसा शासनादेश जारी किया गया है.


अभिभावकों का तर्क


अभिभावकों का कहना है कि, शिक्षण संस्थान खोलने की घोषणा के वक्त डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा था कि, अभिभावकों की सहमति से ही छात्र छात्राओं को बुलाया जाएगा. इसके अलावा अटेंडेंस का भी दबाव नहीं डाला जाएगा. लेकिन शासनादेश में इसका कहीं जिक्र नहीं. इसके अलावा ऑनलाइन क्लासेज की वही शासनादेश में कोई व्यवस्था नहीं है, यानी स्कूल चाहे तो ऑनलाइन क्लास चलाये या नहीं. जो स्कूल ऑनलाइन क्लास नहीं चलाएंगे वहां बच्चों को भेजना मजबूरी हो जाएगा. भले स्कूल सहमति ले भी ले लेकिन अगर ऑनलाइन का विकल्प ही नहीं होगा तो अभिभावक क्या करेंगे. 


ऑनलाइन क्लासेज का विकल्प


अभिभावक कल्याण समिति के अध्यक्ष महेंद्र सिंह का कहना है कि, शासनादेश में संशोधन कर ऑनलाइन क्लासेज का विकल्प दिया जाना चाहिए. कोरोना की तीसरी संभावित लहर का खतरा है. इसमे बच्चों को ज्यादा खतरा बताया जा रहा है. इस बात को ध्यान में रखकर शासनादेश होना चाहिए. इसके अलावा अभिभावक संघ को स्कूलों के निरीक्षण की अनुमति दी जाए जिससे वो खुद व्यवस्थाओं को देख सके





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad