Skin Care: Papaya Facial से निखरेगा चेहरे का रंग,10 मिनट में ऐसे करें तैयार - Ideal India News

Post Top Ad

Skin Care: Papaya Facial से निखरेगा चेहरे का रंग,10 मिनट में ऐसे करें तैयार

Share This
#IIN

Skin Care: Papaya Facial से निखरेगा चेहरे का रंग,10 मिनट में ऐसे करें तैयार


Anju pathak jaunpur

Papaya Facial: प्रदूषण और खान पान इन दिनों स्किन के खराब होने की वजह बनती जा रही है. ऐसे में हमेशा फलों को खाने की सलाह दी जाती हैं.  क्या आपको पता है कि कुछ फलों को खाने के साथ-साथ लगाने से भी बहुत फायदा मिलता है. वैसे तो बाजार में कई तरह की क्रीम मौजूद है लेकिन वो आपकी स्किन के लिए खतरनाक भी हो सकती हैं. ऐसे में अगर आप अपनी रंगत को निखारने के लिए घर पर बनी नेचुरल क्रीम या पैक का इस्तेमाल करती हैं तो वो आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा होगा. 


यहां हम आपको घर पर 10 मिनट में तैयार होने वाले  पपीता फेशियल के बारे में बताएंगे. जो आपके चेहरे की नेचुरल तरीके से स्किन टोन हल्का करने में मदद करेगा. तो चलिए जानते हैं कि घर पर कैसे तैयार करें पपीता फेशियल.


स्टेप 1


फेशियल करने से पहले अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले. या फिर गुलाबजल से भी आप अपना फेस साफ कर सकते हैं. इसके लिए कॉटन में गुलाबजल लें और अपने चेहरे को साफ करें.


स्टेप 2


इसके बाद आप दो बड़े चम्मच पपीते में 1 चम्मच चावल का आटा मिला लें, फिर उसमें एक चम्मच चीनी और 2 चम्मच शहद मिलाएं. फिर अब इस पैक को अपने गीले चेहरे पर लगभग 3 मिनट तक लगाएं. इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो ले.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad