Corona Vaccine Trial: तीसरी लहर की आशंका के बीच बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल को लेकर आई अच्छी खबर, पढ़ें ये रिपोर्ट - Ideal India News

Post Top Ad

Corona Vaccine Trial: तीसरी लहर की आशंका के बीच बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल को लेकर आई अच्छी खबर, पढ़ें ये रिपोर्ट

Share This
#IIN

Corona Vaccine Trial: तीसरी लहर की आशंका के बीच बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल को लेकर आई अच्छी खबर, पढ़ें ये रिपोर्ट


Adarsh pandey

Corona Vaccine Trial on Child: कोरोना महामारी की तीसरी संभावित लहर बच्चों के लिए काफी ज्यादा घातक बताई गई है. ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर से पहले एक अच्छी खबर आई है. परेशान माता पिता के चेहरों पर ये खबर खुशी लाने वाली है. कानपुर शहर में बच्चों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया था. शहर में बच्चों पर कोवैक्सीन के डबल डोज के ट्रायल के 56 दिन बाद हाई एंटीबॉडी पाई गई है. तीसरे सिरम सैंपल की रिपोर्ट पर तेजी से बच्चों में एंटीबॉडी बनने के संकेत मिल गए हैं. जिसके बाद चाइल्ड थीम काफी ज्यादा उत्साहित है. आशा यह भी जताई जा रही है कि, सितंबर महीने के अंत तक आ जाएंगे और उसी के बाद बच्चों को कोवैक्सीन लगाए जाने की आपातकालीन अनुमति मिल सकती है. 


दो महीने पहले ट्रायल किया गया था


भारत बायोटेक की वैक्सीन का कानपुर शहर के प्रखर हॉस्पिटल में दो महीने पहले ट्रायल किया गया था. बड़ों के साथ ही बच्चों पर भी ट्रायल हुआ था. मई और जून महीने में इस ट्रायल को संपन्न किया गया था. जिसमें शुरुआत में 12 से 18 साल फिर 6-12 साल और आखिर में 6 साल से नीचे कुल 55 बच्चों पर डबल डोज का ट्रायल हुआ. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad