यात्रियों की मांग पर कोरोना काल के बाद अब इन रेल मार्गो पर दोड़ेगी स्पेशल ट्रेने, जानें क्या रहेगी व्यवस्था - Ideal India News

Post Top Ad

यात्रियों की मांग पर कोरोना काल के बाद अब इन रेल मार्गो पर दोड़ेगी स्पेशल ट्रेने, जानें क्या रहेगी व्यवस्था

Share This
#IIN

यात्रियों की मांग पर कोरोना काल के बाद अब इन रेल मार्गो पर दोड़ेगी स्पेशल ट्रेने, जानें क्या रहेगी व्यवस्था


Dr. pramod vachaspati






भारतीय रेलवे  लगातार ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए  जहां कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर से बहाल कर रही है तो लगातार स्पेशल और नई ट्रेनों की संख्या भी बढ़ा रही है। इतना ही नहीं रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का शेड्यूल भी रिवाइज्‍ड किया है और टाइम टेबल भी बदला गया है। एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ पैसेंजर ट्रेनों की सेवाएं भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं।
इसी कड़ी में यात्रियों की सुविधा और उन्हें आसानी से कंफर्म टिकट मिल सके रेलवे ने कुछ रूट्स पर ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया है। उम्मीद की जा रही है कि रेलवे की इस पहल से अब यात्रियों को टिकट मिलने में आसानी होगी। उत्तर रेलवे ने 2 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का फैसला किया है। ये ट्रेन लखनऊ, झांसी और मेरठ सिटी रूट पर चलाई जाएगी। इस सिलसिले में उत्तर रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिये रेलवे द्वारा निम्नलिखित विशेष रेलगाड़ियां नीचे दी गई समय-सारणी के अनुसार चलाई जाएंगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad