प्रधानमंत्री शहरी आवास में दलाल, कथित समाजसेवी के विरूद्ध डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा - Ideal India News

Post Top Ad

प्रधानमंत्री शहरी आवास में दलाल, कथित समाजसेवी के विरूद्ध डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा

Share This
#IIN

*प्रधानमंत्री शहरी आवास में दलाल, कथित समाजसेवी के विरूद्ध डीएम ने दर्ज कराया मुकदमा,*

डा राजेश जैन जौनपुर

           

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अवगत कराया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने वाले एक और समाजसेवी के विरूद्ध मड़ियाहॅू कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराया गया है। अभी एक सप्ताह भी नही हुए कि इसी आरोप में जिलाधिकारी द्वारा नगर पालिका परिषद जौनपुर के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, निवासी मोहल्ला-हरदीपुर जौनपुर के विरुद्ध सराख्वाजा थाने में एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गई थी।  
        परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने अवगत कराया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी की लाभार्थी निर्मला देवी पत्नी शीतला प्रसाद प्रजापति, संजू देवी पत्नी अमरनाथ, माधुरी देवी पत्नी सुनील कुमार, प्रमीला देवी पत्नी बिरजू सोनकर, मुन्नी देवी पत्नी विनोद सोनकर निवासी मोहल्ला भण्डरिया टोला, नगर पंचायत मड़ियाहॅू  के द्वारा इस बात की शिकायत की गई कि मेरे पड़ोसी और अपने आप को समाजसेवी कहने वाले संतोष कुमार गुप्ता पुत्र छोटेलाल गुप्त द्वारा प्रधानमंत्री शहरी योजना के तहत आवास पास कराने तथा आवास का पैसा मंगवाने के नाम पर हम लोगों में से किसी से दस हजार, किसी से छः हजार, किसी से चार हजार रूपये वसूल किये गये हैं तथा इनके द्वारा और दस हजार की मांग की जा रही हैं।
          पैसा न देने पर संतोष कुमार गुप्त द्वारा फर्जी कागजात लगाकर जमीन को विवादित दिखाकर आवास निरस्त कराने एवं आगे किस्त रूकवाने तथा पैसा वापस कराने की धमकी दी जा रही है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि समाजसेवी संतोष कुमार गुप्ता दलाल व बिचौलिया किस्म के व्यक्ति है और इन्होंने कई और लोगों से पैसे लिये हैं, जिसके विरूद्ध कार्यवाही आवश्यक है।
 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर संतोष कुमार गुप्ता पुत्र छोटेलाल गुप्ता, भण्डरिया टोला, मड़ियाहॅू जौनपुर के विरूद्ध थाना मड़ियाहॅू कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया दिया गया है। जिलाधिकारी ने दलालों एवं बिचौलियों को कड़ी चेतावनी दी है कि वे प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों से दूरी बना लें अन्यथा पकड़े जाने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad