शिक्षा प्रेरको की संविदा बढ़ोत्तरी कर ग्राम पंचायत ऑपरेटर पद में दी जाए प्राथमिकता - राज यादव - Ideal India News

Post Top Ad

शिक्षा प्रेरको की संविदा बढ़ोत्तरी कर ग्राम पंचायत ऑपरेटर पद में दी जाए प्राथमिकता - राज यादव

Share This
#IIN

*शिक्षा प्रेरको की संविदा बढ़ोत्तरी कर ग्राम पंचायत ऑपरेटर पद में दी जाए प्राथमिकता - राज यादव*

अवधेश मिश्रा जौनपुर



जौनपुर - आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि प्रेरकों का बकाया मानदेय संविदा बहाली ग्राम पंचायत सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती में प्राथमिकता कोविड-19 दौरान कोराना से हुई मृत्यु से मृतक आश्रित को पंचायत स्तर पर होने वाली भर्ती में प्राथमिकता दी जाये तथा आर्थिक सहयोग प्रदान किया जाय।

राज यादव ने बताया कि प्रदेश में लगभग सवा लाख शिक्षा प्रेरक प्रथमिक विद्यालय एवम उच्च प्राथमिक विद्यालय पर कार्यरत थे जो निरक्षरों को साक्षर करने का कार्य कर रहे थे जिनकी जिनकी संविदा 31 मार्च 2018 को समाप्त कर दी है और लगभग 25 से 30 महीना का मानदेय भी बकाया है जिसके सम्बन्ध में माननीय प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, एवं शिक्षा मंत्री को ज्ञापन के माध्यम से ज्ञात कराया गया लेकिन कोई भी सुनवाई नही हो सकी जबकि कोरोना काल के कई शिक्षा प्रेरक भुखमरी से काल के गाल में समा गये। इसलिए केंद्र सरकार एवम राज्य सरकार से मांग की जाती है प्रेरको की संविदा बढ़ोत्तरी करते हुए बकाये मानदेय का भुगतान किया जाय एवं पंचायत आपरेटर में भर्ती में प्राथमिता दी जाये।

यदि सरकार ऐसा नही करती है तो प्रदेश भरके शिक्षा प्रेरक आन्दोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी सासन प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad