कौशल विकास प्रशिक्षण से जीवन में आएगा बदलाव - जिलाधिकारी, - Ideal India News

Post Top Ad

कौशल विकास प्रशिक्षण से जीवन में आएगा बदलाव - जिलाधिकारी,

Share This
#IIN

*कौशल विकास प्रशिक्षण से जीवन में आएगा बदलाव - जिलाधिकारी*

Anju pathak





जौनपुर - जिला कारागार में जिला प्रशासन एवं आकांक्षा समिति के सहयोग से महिला बंदियों के लिए आयोजित अल्पकालीन कौशल विकास शिक्षण का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहां की जेल में निरुद्ध महिला बंदियों में सकारात्मक सोच एवं आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए यह प्रशिक्षण कार्यक्रम  आरंभ किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत जेल में निरूद्ध महिलाओं को उनकी रूचि और योग्यता के अनुसार कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्दी ही पुरूष बन्दियो के लिए भी प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जायेगा।  

आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डा0 अंकिता राज ने कहा महिलाओं को अपने जीवन में आगे बढ़ने और खुश रहने के लिए और अपने समय का सदुपयोग करने के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहभागी बने और अगरबत्ती, मोमबत्ती, सिलाई ब्यूटीशियन, आदि ट्रेड में प्रशिक्षण प्राप्त करके आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सकती हैं, उन्होंने जेल में स्थायी रूप से  प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाये जाने के लिए चार सिलाई मशीनें भेंट 
 किया। उनके द्वारा जेल में निरूद्ध महिला बन्दियो के बच्चों को चॉकलेट और बिस्किट बांटा गया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एस.डी.एम. सदर हिमांशु नागपाल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव सिंह द्वारा किया गया एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला कारागार के अधीक्षक एस. के. पांडे द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad