*__यूपी में नाइट कर्फ्यू पर सीएम योगी सख्त, जानिए अधिकारियों को दिया क्या नया आदेश_* - Ideal India News

Post Top Ad

*__यूपी में नाइट कर्फ्यू पर सीएम योगी सख्त, जानिए अधिकारियों को दिया क्या नया आदेश_*

Share This
#IIN

*__यूपी में नाइट कर्फ्यू पर सीएम योगी सख्त, जानिए अधिकारियों को दिया क्या नया आदेश_*

Hariom singh swaraj



*लखनऊ(उत्तरप्रदेश)*
सीएम योगी ने केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते केस को देखते हुए प्रदेश में अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। लखनऊ में पुलिस टीम के साथ बैठक में सीएम ने आदेश दिया कि नाइट कर्फ्यू का हर हाल में कड़ाई से पालन कराया जाए। उन्होंने आदेश दिया है कि पुलिस टीम हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, जिससे 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं। लोग रात के समय बाजार में अनावश्यक ना घूमे। 

*दूसरे प्रदेशों की तुलना में यूपी में सक्रिय केस कम*
दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा उत्‍तर प्रदेश के हालात तेजी से बेहतर हो रहे हैं। सक्रिय केस हो या फिर टेस्टिंग और वैक्सीनेशन की बात प्रदेश सरकार द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों का ही परिणाम है कि आज सर्वाधिक जनसंख्‍या वाला यूपी दूसरे प्रदेशों से कोरोना पर लगाम लगाने में अव्‍वल है। कम समय में टेस्टिंग क्षमता को तेजी से बढ़ाते हुए आज प्रदेश में रोजाना ढाई लाख कोरोना के टेस्‍ट किए जा रहे हैं। अब तक प्रदेश में 7,10,73,105 कोरोना की जांचें की जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में 187218 कोविड सैम्पल की जांच की गई ज‍िसमें 22 नए केस मिले।
प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या अब 400 से कम होकर 345 हो गई है। जो दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर है। दूसरे राज्यों में यूपी की तुलना में कई गुना ज्यादा नए केस रोजाना आ रहे हैं वहीं, सीएम योगी के कुशल नेतृत्‍व में लिए गए निर्णयों से प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्‍या तेजी से घटी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad