जनपद में हर्षोंल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस - Ideal India News

Post Top Ad

जनपद में हर्षोंल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Share This
#IIN

जनपद में हर्षोंल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

डा राजेश जैन जौनपुर



        जौनपुर। स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को कतर्व्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई और कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण किया गया।
               
                 जिलाधिकारी ने शहीदों का नमन करते हुए कहा कि देश को आजादी बहुत मुश्किल से मिली है, अनगिनत लोगों ने अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि जब निर्णय लेने में कठिनाई हो तो समाज के अंतिम व्यक्ति को ध्यान करें जिससे निर्णय लेने में समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि  देश को मिलजुल कर आगे ले जाना हमारा परम कर्तव्य है,जिससे प्रधानमंत्री जी के देश को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को पुरा किया जा सके और उनके द्वारा कहा गया कि आवश्यक नहीं है कि देशभक्ति दिखाने के लिए सीमा पर जाना पड़े, जो व्यक्ति जिस जगह पर है अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें यही देश के प्रति सच्ची सेवा होगी । सभी  अधिकारी/कर्मचारी अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन कर ले तो प्रधानमंत्री जी के भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना पूर्ण हो जाएगा।  
अपर जिलाधिकारी भू- राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने कहा कि  अच्छे कार्यों को सम्पादित कर महान देशभक्तों के सपनों को साकार करने की जरूरत है। रचनात्मक सकारात्मक कार्यों से देश व समाज आगे बढ़ता है।
                    अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने कहा कि बिना भेदभाव किये लोग अपने कर्तव्यों का सही ढंग से पालन करें । सामजिक समरसता बनाये रखने में सभी अपना योगदान करें। हमेशा सकारात्मक सोच रखें। 
         इस अवसर पर अध्यक्ष कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ शिवमोहन श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता आन्दोलन के बारे में अपने बहुमूल्य विचार व्यक्त किये। 
कार्यक्रम में जनक कुमारी इण्टर कॉलेज की छात्राओं को जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन आशीष त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी अमिताभ यादव , नीतीश सिंह अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad