देश छोड़ने के बाद भी नहीं जा रहा तालिबान का डर, - Ideal India News

Post Top Ad

देश छोड़ने के बाद भी नहीं जा रहा तालिबान का डर,

Share This
#IIN

देश छोड़ने के बाद भी नहीं जा रहा तालिबान का डर,


Adarsh pandey

विदेश:- अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है. ऐसे ही एक परिवार के साथ जब बात की तो उसने अपनी दर्द भरी कहानी बयां की. 40 वर्षीय मेहमत खान अपनी पत्नी और दो बेटियों  के साथ पिछले हफ़्ते काबुल से भारत आए थे. पैसे नहीं होने की वजह से हावड़ा में अपने एक पुराने जानकार के घर शरण ली है. लेकिन हर पल अफगानिस्तान से आ रहे फ़ोन से वे और डर रहे हैं.


हावड़ा का रहने वाला यह परिवार उस डर को भूल नहीं पा रहा है. मेहमत खान अपनी दो बेटियों और पत्नी के साथ किन-किन स्थितियों से गुजरे और कैसे अफगानिस्तान से भागने में सफल रहे, आइए उनकी जुबानी सुनते हैं.


अफगानिस्तान से आए एक परिवार की दर्द भरी दास्तां


मेहमत खान कहते है, “हम पिछले हफ्ते काबुल से एक भारतीय दूतावास के जरिए यहां आए हैं. मैं उसे धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने हमें बाहर निकाला. पिछले हफ्ते जब हम काबुल से बाहर आए तो बहुत कठिन स्थिति थी. बच्चे रोते थे, मैं रोता था. उन्होंने हमारा घर लूट लिया. मैं अपना सारा सामान वहीं छोड़कर यहां आया हूं. हमने बहुत यातना का सामना किया, सबकुछ वहीं छोड़ दिया. हमारे पास रुपये भी नहीं थे. हमारे पास सिर्फ 10,000 रूपये थे जब हम दिल्ली आए, फिर हमने किसी से खर्च करने के लिए कहा और यह भी कहा कि हम कोलकाता जा रहे हैं...

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad