मुख्यमंत्री योगी का ऐलान: रक्षाबंधन के दिन खुलेंगे बाजार, रविवार की बंदी भी हुई खत्म, - Ideal India News

Post Top Ad

मुख्यमंत्री योगी का ऐलान: रक्षाबंधन के दिन खुलेंगे बाजार, रविवार की बंदी भी हुई खत्म,

Share This
#IIN 

मुख्यमंत्री योगी का ऐलान: रक्षाबंधन के दिन खुलेंगे बाजार,
रविवार की बंदी भी हुई खत्म,

Hariom singh swaraj




        
लखनऊ। योगी सरकार रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की जनता को तोहफा देने जा रही है। दरअसल, इस दिन से यूपी पूरी तरह अनलॉक हो जाएगा। रविवार की बंदी भी खत्म हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में आदेश दे दिए हैं। जल्द ही शासन की ओर से इस बाबत विस्तृत दिशा-निर्देश जारी हो जाएंगे। सरकार ने यूपी में कोविड-19 संक्रमण की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया है।
         बता दें कि कुछ दिन पहले ही दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट देते हुए सरकार ने शनिवार की बंदी खत्म कर दी थी। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने तब रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहने की बात कही थी। इसको लेकर गृह विभाग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी की। अब रविवार की बंदी भी समाप्त कर दी जा रही है।
       हालांकि, अनलॉक होने के बावजूद प्रदेश में सरकार संक्रमण से बचाव को लेकर सजगता बरतती रहेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 23 अगस्त 2021 से खोले जाएंगे. वहीं, कक्षा 9 से 12 के लिए 12 अगस्त 2021 से ही ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हैं।
       यूपी सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर राज्य में COVID-19 की स्थिति बिगड़ती है तो स्कूल फिर से बंद कर दिए जाएंगे. सरकार ने यह भी कहा है कि छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी. इस प्रकार छात्रों के पास अभी भी ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने का विकल्प होगा। 
      यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के अनुसार, राज्य में महामारी की स्थिति के आधार पर स्कूल बंद हो सकते हैं. सरकार ने कक्षा 9 से 12 के लिए भी उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है. सरकार ने कक्षा 1 से 5 तक के लिए भी 1 सितंबर 2021 से स्कूल खोलने की घोषणा की है. कई अभिभावक, शिक्षक और राजनीतिक संगठनों ने भी छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad