बिजली के लिए सिसकते इस गांव में अधिशासी अभियंता ने लगवा दी रौशनी की झड़ी - Ideal India News

Post Top Ad

बिजली के लिए सिसकते इस गांव में अधिशासी अभियंता ने लगवा दी रौशनी की झड़ी

Share This
#IIN

बिजली के लिए सिसकते इस गांव में अधिशासी अभियंता ने लगवा दी रौशनी की झड़ी

Pramod kumar rai




जौनपुर ‌- आजादी के तो हम सबने 75वां वर्षगांठ भी मना लिया लेकिन कभी कभी कुछ कार्य ऐसे भी देखने को मिल जाते हैं जो यह तय कर देते हैं कि विकास की रफ्तार आखिर क्या है, जनपद के ही एक गांव गोविंदपुर मनिहां में सालों से चल रही बिजली परेशानी को अभिषेक श्रीवास्तव जैसे तेजतर्रार अधिशासी अभियंता ने चुटकी में दुरुस्त कर दिया, गांव में हुए अचानक इस विकास को देखकर गांव‌‌ वाले भी मंत्रमुग्ध हो गए और अधिकारी की तारीफ करते ना थक रहे थे।

कटिया मारकर चलते थे काम, हर हफ्ते जला रहता था ट्रांसफार्मर
गांव वाले बताते हैं कि हजारों की जनसंख्या वाले इस गांव में गिने चुने बस ट्रांसफार्मर थे, हम सब विद्युत सुविधा को दुरुस्त कराने के लिए हर साल नेताओं और अधिकारियों के चौखट पर दौड़ लगाते रहते थे, भरोसा तो हर जगह से मिलता था लेकिन स्थिति ज्यों के त्यों ही बनी रहती थी। धीरे धीरे लोग तार पर पांच सौ मीटर से भी अधिक दूरी से कटिया मारकर कार्य करने लगे थे जिससे कि ट्रांसफार्मर जलने की और समस्या उत्पन्न होने लगी थी।

गांव वालों के लिए भगवान के वरदान " अभिषेक श्रीवास्तव "

गांव के ही एक युवक के ट्वीट को पढ़कर दौड़े चले आएं अभिषेक श्रीवास्तव अधिशासी अभियंता जिसके बाद पूरे गांव का कराया सर्वे, लोगों के अनुसार उस दिन कड़ी धूप में अधिशासी अभियंता पूरे चार से पांच घंटे गांव को घूम कर किया था सर्वे, सर्वे के दो दिन भी नही बीता कि गांव का विद्युत कार्य शुरू हो गया, जिसके बाद गांव वालों के लिए अधिशासी अभियंता भगवान लगने लगे।

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ अधिकांशतः अधिकारियों को लचर व्यवस्था का जिम्मेदार माना जाता है वहीं दूसरी तरफ ऐसे अधिकारियों से ही विकास में पहिया लग जाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad