अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण एकता परिषद का नया अभियान - Ideal India News

Post Top Ad

अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण एकता परिषद का नया अभियान

Share This
#IIN

अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण एकता परिषद का नया अभियान 

अखिलेश मिश्र "बागी" मिर्जापुर



मिर्जापुर जनपद में ब्राम्हणों हित के लिए लगातार संघर्षरत ब्राम्हण संगठन अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद ने कोरोना संक्रमण के बीच अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चों  को  पुरोहित के द्वारा रक्षासूत्र, तिलक और सत्यनारायण भगवान का प्रसाद दिया गया जिससे अस्पताल में बीमार बच्चों के परिजनों को प्रसन्नता देखने लायक थी प्राचीन भारत की परंपरा थी जिसमे ब्राम्हण पुरोहित समाज के लोगो को रक्षा -सूत्र बांध कर उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना किया करते थे । आज पुनः उसी परम्परा का निर्वाह करत हुए परिषद के संरक्षक डॉ. एस.एन. पाठक के नेतृत्व में संस्था के अध्यक्ष ई. शेषमणि चौबे एवं  स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी संघ के प्रादेशिक नेता चंद्रशेखर मिश्र, सलिल पाण्डेय , डॉ.सुरेंद्र नाथ द्विवेदी, पुरोहित ज्योतिषाचार्य पं. बाबुलनाथ त्रिपाठी के साथ  लालडिग्गी स्थित बाल चिकित्सालय एवं नर्सिंग होम में पहुंच कर  9-10 साल तक के बच्चों को मंत्र-शक्ति प्रदान करते हुए  उनके कलाई में रक्षा-सूत्र, ललाट पर तिलक लगाकर उनके स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद और प्रसाद दिया।
   अस्पताल में 6 माह से लेकर 2-3 साल तक के बच्चे वार्ड में बेड पर पानी चढ़ने के कारण लेटे हुए थे। ऐसी स्थिति में सभी को वार्ड में जाकर मंत्र से अभिसिक्त किया और अभिभावक माता-पिता को प्रसाद दिया।
हर अमावस्या को बच्चों के बीच अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद उपस्थित होकर उनके जरूरत की पाठ्य सामग्री का वितरण किया जाएगा । ब्राम्हण एकता में बाधा के मूल में जाते हुए परिषद के विद्वान ब्राम्हण नेताओ ने समझौता-सेल के गठन का निर्णय लेते हुए तय किया  कि ब्राम्हणों के छोटे मोटे झगड़ो में  ब्राह्मण समाज के सगे भाई, पट्टीदार तथा लोग मुकदमे में फंसे हैं, उनको आपस मे बैठाकर सुलह कराने का प्रयास किया जाएगा जिससे ब्राम्हण समाज मजबूत हो सके ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad