*जौनपुर की बेटी ने किया देश में नाम रौशन , अमेरिका की पाँच यूनिवर्सिटी ने दिया पढ़ाई का आमंत्रण* - Ideal India News

Post Top Ad

*जौनपुर की बेटी ने किया देश में नाम रौशन , अमेरिका की पाँच यूनिवर्सिटी ने दिया पढ़ाई का आमंत्रण*

Share This
#IIN

*जौनपुर की बेटी ने किया देश में नाम रौशन , अमेरिका की पाँच यूनिवर्सिटी ने दिया पढ़ाई का आमंत्रण*

बजरंग बली साव खुटहन जौनपुर



जौनपुर। जिले के माटी की बेटी अनन्या यादव ने विश्व की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी एरिजोना में स्कॉलरशिप के साथ दाख़िला पाकर सबको गौरवान्वित कर दिया है। एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका के अलावा अनन्या का चयन अमेरिका की चार और बेहद प्रतिष्ठित विश्विद्यालयों, पेन स्टेट यूनिवर्सिटी, पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी, मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी एवं जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी में हुआ है। यह सफलता हासिल करने वाली छात्रा शाहगंज थाना क्षेत्र के पखनपुर गांव निवासी इंजी.अजय यादव की पुत्री व पूर्व मंत्री विधायक शैलेंद्र यादव ललई की भतीजी है।

 शाहगंज तहसील स्थित पखनपुर निवासी 19 वर्षीय छात्रा अनन्या यादव ने सेंट मैरी कॉन्वेंट तथा इलाहबाद पब्लिक स्कूल प्रयागराज से हाईस्कूल एवं इण्टर की पढ़ाई पूरी की है। इससे पहले अनन्या ने नासा, इसरो व कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं एवं परीक्षाओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए प्रमाणपत्र हासिल किया है। अनन्या ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर उच्चशिक्षा के लिए विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर जौनपुर जनपद का नाम गौरवान्वित किया है। ग़ौरतलब है कि विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के लिये स्कॉलास्टिक असेस्मेंट टेस्ट (SAT) और टेस्ट ऑफ इंग्लिश एज ए फॉरेन लैंगवेज परीक्षा को अच्छे मेरिट से उत्तीर्ण करना पड़ता है तथा छात्र के मेरिट और विशेष योग्यता का आकलन करने के बाद ही विदेशी विश्वविध्यालय उन्हें आमंत्रित करती है। 
 200 अधिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड एवं प्रमाणपत्र हासिल कर चुकी है अनन्या
- 1- अंतर्राष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र 2019-2020, सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि पुरस्कार। 
2- नासा- एप्लीकेशन डेवलपमेंट- 12 सर्टिफिकेट, नासा इवेंट में गोल्ड अवार्ड। 
3.ऐप्पल, आईआईटी रुड़की- बिग डेटा इंजीनियरिंग में सर्टिफिकेट, आईबीएम- चैट बॉट, गूगल, यूसीएआर, फेसबुक, अली बाबा, डब्ल्यूएचओ (पुरस्कार और प्रमाण पत्र)
 4.इसरो भू-स्थानिक अनुप्रयोग विकास (डेवलपर) 
5. वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय स्टार्टअप पुरस्कार
 6. 200 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणपत्र।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad