पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी, पहली पत्नी ने थाने पर तहरीर देकर लगाई गुहार - Ideal India News

Post Top Ad

पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी, पहली पत्नी ने थाने पर तहरीर देकर लगाई गुहार

Share This
#IIN

*पहली पत्नी के रहते रचाई दूसरी शादी, पहली पत्नी ने थाने पर तहरीर देकर लगाई गुहार*

Vijay Agarwal



 जौनपुर।  गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के बंजारेपुर गांव में निवासी एक महिला ने गौराबादशाहपुर थाने में तहरीर देकर अपने पति द्वारा दूसरी शादी किये जाने का आरोप लगाते हुए मामले में कार्यवाही की मांग की है।

आरोप है कि हुस्न मक्खी उर्फ सोनू की शादी उसी गांव निवासी नाजिया परवीन से सन 2017 में कोर्ट के फैसले द्वारा हुई थी। 2017 में नाजिया परवीन ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाते हुए कोर्ट में अर्जी दिया था, जिस पर पीड़ित द्वारा और दूसरे पक्ष द्वारा आपसी सहमति से दोनों की शादी करने की बात कही गई। शादी हो जाने के बाद पीड़िता ने शादी होने का  शपथ पत्र देकर मामले में सुलह कर लिया था और कोर्ट मैरिज कर लिया था। दोनों की शादी के बाद उनका एक 4 वर्ष का बेटा भी है।
पीड़िता नाजिया परवीन ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शादी के 2 वर्ष के बाद उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा और दहेज में सोने की चेन, अंगूठी, बुलेट गाड़ी और एक लाख रु नकद की मांग की जाने लगी। जब मायके वालों ने इतनी रकम देने में असमर्थता जताई तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। पुनः पंचायत होने पर नाजिया परवीन को अपने यहां रख लिया गया, परंतु इसी बीच गुपचुप नाजिया परवीन के पति हुस्न मक्खी उर्फ सोनू ने 1 अगस्त को निजामाबाद आजमगढ़ स्थित एक युवती से अपनी दूसरी शादी कर ली। इस पर नाजिया परवीन ने थाने में तहरीर देकर मामले में कार्यवाही की मांग की है।
 इस मामले में पूछे जाने पर चौकी इंचार्ज राजेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है छानबीन की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad