आरसीपी व ललन सिंह में मतभेद गहराया। पार्टी कार्यालय में लगे पोस्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर गायब। - Ideal India News

Post Top Ad

आरसीपी व ललन सिंह में मतभेद गहराया। पार्टी कार्यालय में लगे पोस्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर गायब।

Share This
#IIN

आरसीपी व ललन सिंह में  मतभेद गहराया। पार्टी कार्यालय में लगे पोस्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर गायब।

विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता,ब्यूरो चीफ बिहार।




नई दिल्ली/पटना। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह में अपनी बर्चस्व को ले वैचारिक मतभेद गहरा जाने से जदयू में दो फाड़ होने के संकेत मिलने शुरू हो गए है। पार्टी के इकलौते केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह  अध्यक्ष पद से हटने के बाद पार्टी अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिए हैं।इसका प्रमाण पटना स्थित पार्टी कार्यालय में देखा गया। जहां एक पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर नदारद थी। बता दें कि आरसीपी सिंह आगामी 16 अगस्त को पटना आ रहे हैं केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह उनका पहला पटना आगमन होगा। लेकिन इस दौरे से पहले ही उन्होंने जिस तरह के तेवर दिखाए हैं उसके बाद पार्टी में अंदरूनी विवाद एक बार फिर से उभर कर सामने आ गया है।
पार्टी कार्यालय में लगे  पोस्टर में जिस तरह की तस्वीरें सामने आई है। उससे पार्टी के अंदरूनी मतभेद उभर कर सामने आ गए हैं। इस पोस्टर में एक तरफ नीतीश कुमार नजर आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ आरसीपी सिंह की तस्वीर नजर आ रही है। इसके अलावा तस्वीर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, श्रवण कुमार, मदन साहनी, शीला देवी, सुमित सिंह, सुनील सिंह सहित कई नेताओं की तस्वीरें हैं। लेकिन इस तस्वीर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की तस्वीर नदारद है। माना जा रहा है कि जिस तरह से आरसीपी को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया गया है, साथ ही जिस तरह ललन सिंह के स्वागत में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया, उससे  केंद्रीय मंत्री नाराज हैं।
यह  हैरान करने वाली बात है।क्योंकि  दोनों नेताओं की नजदीकी लगातार बढ़ती जा रही है। एक दिन पहले ही दोनों ने साथ साथ पार्टी को मजबूत करने की बात कही थी, वहीं रविवार को उपेंद्र कुशवाहा खुद ललन सिंह से मिलने के लिए उनके आवास गए थे। माना जा रहा है कि जदयू में दोनों नेता एक नए सियासत की कहानी लिखने की तैयारी में जुट गए हैं।
बता दें कि आरसीपी सिंह आगामी 16 अगस्त को पटना आ रहे हैं केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह उनका पहला पटना दौरा होगा।  लेकिन इस दौरे से पहले ही उन्होंने जिस तरह के तेवर दिखाए हैं उसके बाद पार्टी में अंदरूनी विवाद एक बार फिर से उभर कर सामने आ गया है। वहीं उनके समर्थक इस कोशिश में जुटे हैं कि उनके स्वागत को इतना भव्य बनाया जाए कि ललन सिंह का कार्यक्रम फीका पड़ जाए।हांलाकि यह भी बात सामने आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार के हतक्षेप के बाद इस विवादित पोस्टर को कार्यालय से हटा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad