पीवी सिंधु को दूसरे ओलंपिक पदक पर बधाई देने के लिए उद्योग जगत को चुकाना पड़ सकता है हर्जाना - Ideal India News

Post Top Ad

पीवी सिंधु को दूसरे ओलंपिक पदक पर बधाई देने के लिए उद्योग जगत को चुकाना पड़ सकता है हर्जाना

Share This
#IIN

पीवी सिंधु को दूसरे ओलंपिक पदक पर बधाई देने के लिए उद्योग जगत को चुकाना पड़ सकता है हर्जाना

Adarsh pandey


इस हफ्ते की शुरुआत में दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी पी वी सिंधु ने मार्केटिंग उद्देश्यों के लिए अपने नाम और तस्वीरों के अनाधिकृत उपयोग के लिए कुछ बड़े ब्रांड्स और कंपनियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही हैं. इन कंपनियां में हैप्पीडेंट-निर्माता पेर्फेटी वैन मेले, विक्स-निर्माता पीएंडजी, पान बहार, अपोलो अस्पताल और आदित्य बिड़ला समूह शामिल है.


इकॉनोमिक टाइम्स के मुताबिक, पीवी सिंधु के सभी कॉमर्शियल डील्स को देखने वाली स्पोर्ट्स मार्केटिंग एजेंसी बेसलाइन वेंचर्स (Baseline Ventures) उनके आधार पर कानूनी नोटिस भेजेगी और सभी कंपनियों से 5-5 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग करेगी. बेसलाइन वेंचर्स के प्रबंध निदेशक (एमडी) तूहिन मिश्रा ने इस बारे में बिना ज्यादा जानकारी देते हुए इस खबर की एबीपी न्यूज़ से पुष्टि की है.


एक तरफ जहां कई फैन्स और जाने-माने उद्योगपति और कंपनियां सोशल मीडिया पर पीवी सिंधु को उनकी इस जीत पर बधाई दे रहे थे, तो वहीं ये ब्रांड्स अपने लोगो और ब्रांड्स के नाम का इस्तेमाल पीवी सिंधु की तस्वीर के साथ कर रहे थे. इसे मोमेन्ट मार्केटिंग (moment marketing) के तौर पर जाना जाता है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad