शाह ने फोरेंसिक इंस्टीट्यूट के शिलान्यास में फूंका चुनावी बिगुल : विकास में नंबर वन है यूपी, फिर खिलेगा कमल - Ideal India News

Post Top Ad

शाह ने फोरेंसिक इंस्टीट्यूट के शिलान्यास में फूंका चुनावी बिगुल : विकास में नंबर वन है यूपी, फिर खिलेगा कमल

Share This
#IIN

शाह ने फोरेंसिक इंस्टीट्यूट के शिलान्यास में फूंका चुनावी बिगुल : विकास में नंबर वन है यूपी, फिर खिलेगा कमल

Hariomsingh swaraj


 
लखनऊ में स्टेट फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करने आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव-2022 का बिगुल फूंक दिया। शाह ने रविवार को कहा कि साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में यूपी विकास और कानून व्यवस्था में देश में नंबर बन गया है। यूपी में सरकार बनाने का सपना देख रहे विपक्षी दलों को करारी हार का मन बना लेना चाहिए। यहां 2017 की तरह प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। वर्ष 2017 में जनता से किए वादे पूरे कर फिर से जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि विकास और परिवर्तन की गति को जारी रखने के लिए फिर से कमल की सरकार बनाएं।


यूपी में सरकार बनाने का सपना देख रहे लोगों के कानों तक ‘भारत माता की जय’ की गूंज जानी चाहिए, के उद्घोष के साथ शाह ने विपक्ष पर करारा हमला बोला। कहा, वर्ष 2013 से 2019 तक यूपी का चप्पा चप्पा देखा है। पहले पश्चिम में लोग भय के कारण पलायन कर रहे थे, वहीं महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती थीं। भू-माफिया गरीबों और सरकार की जमीन पर कब्जा करते थे और दिन दहाड़े गोलियां चलती थीं। यूपी की छवि दंगा ग्रस्त प्रदेश की थी। वर्ष 2017 में भाजपा ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था दुरुस्त कर विकसित प्रदेश बनाने का वादा किया। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में हर क्षेत्र में तरक्की दिख रही है। बदलाव धरातल पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि योगी और उनकी टीम ने यूपी की छवि बदलकर कानून-व्यवस्था की दृष्टि से देश में सबसे आगे लाने का काम किया है।

शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारें किसी जाति, परिवार या नजदीकी लोगों, बिल्डर या धनी लोगों के आधार पर काम नहीं करतीं, बल्कि सबसे गरीब व्यक्ति के विकास और कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए काम करती हैं। इसी परिवर्तन के लिए यूपी की जनता ने 300 से ज्यादा सीटें देकर भाजपा को शासन का मौका दिया था। भाजपा सरकार ने अपना वादा पूरा काफी आगे बढ़ रही है।

विपक्ष पर तंज : चुनाव आते ही नए कपड़े पहनकर निकल पडे़
विपक्ष पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि यूपी में चुनाव नजदीक आते ही सक्रिय होने वाले नेताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। चुनाव आते ही नए कपड़े पहनकर बाहर निकल रहे नेताओं को बाढ़ और कोरोना की लहर के समय जनता की याद नहीं आई। उनकी सरकारों के समय जब किसानों का अनाज नहीं खरीदा जा रहा था, भूख से मर रहे थे, न ऋण माफ किया जा रहा था, न ऋण मिल रहा था, तब ये नेता मौज मस्ती में व्यस्त थे। उनकी सरकारों में जब गांवों में अंधेरा था, महिलाएं चूल्हा फूंककर अंधेपन को आमंत्रित कर रही थीं और शौचालय की कमी से शर्मिंदा होती थीं, तब उन्हें जनता की याद नहीं आई।

शाह ने योगी की पीठ थपथपाई
गृहमंत्री अमित शाह ने विकास व कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश की 44 प्रमुख विकास योजनाओं में यूपी पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि योजनाएं बनाना आसान होता है, लेकिन बिचौलियों को समाप्त करते हुए उनका क्रियान्वयन करना, बिना कष्ट लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाना बहुत कठिन काम है। भ्रष्टाचार को समाप्त कर भ्रष्टाचारियों में भय पैदा करने में भी योगी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। इसी का परिणाम है कि यूपी की अर्थव्यवस्था साढ़े चार साल में 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पहुंचकर देश की दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad