Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर मोदी की हाइलेवल मीटिंग, भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर दिए पीएम ने ये निर्देश - Ideal India News

Post Top Ad

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर मोदी की हाइलेवल मीटिंग, भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर दिए पीएम ने ये निर्देश

Share This
#IIN

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर मोदी की हाइलेवल मीटिंग, भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर दिए पीएम ने ये निर्देश


Dr. A.k Gupta

Afghanistan Crisis: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाग लिया. विदेश मंत्री देश से बाहर हैं और इसलिए बैठक में शामिल नहीं हुए.


सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा संबंधी कैबिनेट कमेटी को अफगानिस्तान में मौजूदा और विकसित हो रही सुरक्षा और राजनीतिक स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. सीसीएस को हाल ही में भारतीय दूतावास के अधिकारियों और भारतीय समुदाय के कुछ सदस्यों के साथ-साथ भारतीय मीडिया के कुछ सदस्यों की निकासी के बारे में भी जानकारी दी गई.


प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को आने वाले दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया.


कार्यवाही की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि "भारत को न केवल अपने नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए, बल्कि हमें उन सिख और हिंदू अल्पसंख्यकों को भी शरण देनी चाहिए जो भारत आना चाहते हैं और हमें हर संभव सहायता भी प्रदान करनी चाहिए, मदद के लिए भारत की ओर देख रहे हमारे अफगान भाइयों और बहनों की मदद करें."

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad