विपक्षी एकजुटता के लिए सोनिया गांधी की पहल, 20 अगस्त को बैठक में ममता-उद्धव समेत कई दलों के नेता होंगे शामिल - Ideal India News

Post Top Ad

विपक्षी एकजुटता के लिए सोनिया गांधी की पहल, 20 अगस्त को बैठक में ममता-उद्धव समेत कई दलों के नेता होंगे शामिल

Share This
#IIN

विपक्षी एकजुटता के लिए सोनिया गांधी की पहल, 20 अगस्त को बैठक में ममता-उद्धव समेत कई दलों के नेता होंगे शामिल


Adarsh pandey

Sonia Gandhi Calls Opposition Meeting: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 20 अगस्त को एक वर्चुअली बैठक की अध्यक्षता करने जा रही हैं. इसमें विपक्षी दलों और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल होने का न्यौता दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के सीएम और डीएमके चीफ एमके स्टालिन के साथ-साथ झरखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेने शामिल होंगे.


शिवसेना नेता संजय राउत ने 'पीटीआई' से कहा कि ठाकरे वीडियो लिंक के जरिये बैठक में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना और राकांपा के साथ सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि वह नहीं जानते कि उनकी पार्टी को बैठक में बुलाया गया है या नहीं. यदि बुलाया गया है तो उन्हें इस बात की भी जानकारी नहीं है कि इसमें पार्टी की तरफ से कोई शरीक होगा कि नहीं.


सोनिया गांधी की तरफ से यह बैठक ऐसे वक्त पर की जा रही है जब कांग्रेस और अन्य दलों की तरफ से बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकजुटता का आह्वान किया जाता रहा है. मॉनसून सत्र अपने निर्धारित समय से दो दिन पहले ही खत्म हो गया और पूरे सत्र के दौरान विपक्षी दल लगातार नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे थे.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad