सरकारी स्वास्थ्य सेवा में तैनाती के बावजूद चला रहे निजी अस्पताल - Ideal India News

Post Top Ad

सरकारी स्वास्थ्य सेवा में तैनाती के बावजूद चला रहे निजी अस्पताल

Share This
#IIN


एजाज़ अहमद  जलालपुर जौनपुर


सरकारी स्वास्थ्य सेवा में तैनाती के बावजूद चला रहे निजी अस्पताल,


जौनपुर - जलालपुर क्षेत्र में कई ऐसे चिकित्सक है जो सरकारी अस्पताल में डाक्टर पद पर कार्यरत होने के बावजूद अपने अपने आवासों पर प्राइवेट तरीके से मरीज देख रहे हैं । कहने के लिए आवास है जबकि किसी नर्सिंग होम से कम नहीं । सुबह शाम डाक्टर के आवास पर बाहर तक मरीजों का मेला लगा रहता है। अभी कुछ माह पहले जलालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात महिला चिकित्सक डा. महजबीं आरा का तबादला बरसठी हो गया था।

इसके बावजूद जलालपुर हास्पिटल के सामने प्राईवेट तरीके से मरीजों को देख रही थी और दवाइयां लिख रही थी, जिनके बारे में खबर चलाया गया था, सिर्फ डा. महजबीं आरा ही नहीं इसी जलालपुर में बाजार से चौराहे तक कई चिकित्सक ऐसे है जो सरकारी स्वास्थ्य सेवा में तैनाती के बाद भी अपनी प्राईवेट दुकान चलाने में और मलाई काटने में मशगूल है। लेकिन जिसके तरफ जिले के आला अधिकारियों की आँखें बन्द पड़ी है। उनको तो कुछ नजर ही नहीं  आ रहा है तो कार्यवाही कैसे और क्या करेंगे।

ऐसे मामलों को संज्ञान में लेकर आला अधिकारियों को ईमानदारी से जाँच कर कार्रवाई करने की आवश्यकता है जबकि अक्सर होता इसके विपरीत पत्रकार गण खबर निकालते है कि मामले को संज्ञान में लेकर अधिकारी गण सुधार करेंगे लेकिन मामले को संज्ञान में लेते तो है मगर सुधारने के बजाय ऐसे लापरवाह चिकित्सक के कारनामें पर परदा डाल वापस आ जाते है। अब देखना है कि स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी क्या करते यह आने वाला समय बताएगा कि ऐसे चिकित्सकों पर जिला प्रशासन किस प्रकार की कार्यवाही करेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad