उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना* *घबराने की नहीं है बात, सरकार है बच्चों के साथ - Ideal India News

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना* *घबराने की नहीं है बात, सरकार है बच्चों के साथ

Share This
#IIN

*उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना*
*घबराने की नहीं है बात, सरकार है बच्चों के साथ*


जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना के कारण अपने माता-पिता या दोनों में से किसी एक या वैध संरक्षक को खोने वाले बच्चों की देखरेख, संरक्षण, भरण-पोषण, शिक्षा की निरन्तरता, स्वास्थ्य, गरिमामय एवं सुरक्षित जीवन हेतु आर्थिक सहायता के उद्देश्य से एक विशेष योजना के रूप में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का संचालन किया जा रहा है। 
             महिला एवं बाल विकास विभाग, वाराणसी द्वारा यूनिसेफ के तकनीकी सहयोग से वाराणसी मण्डल में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के प्रचार-प्रसार एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जागरूकता हेतु इस ऑनलाइन गतिविधि का आयोजन किया जा रहा है। इस गतिविधि का प्रमुख उद्देश्य जमीनी स्तर पर कार्यरत विभिन्न विभागों के हितधारकों एवं जन सामान्य को योजना के प्रति जागरूक करना तथा कोविड़ 19 के प्रसार की रोकथाम हेतु कोविड़ उचित व्यवहार पर जागरूकता बढाना है।
              अतः उन्होंने अनुरोध किया है कि वाराणसी मण्डल में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के प्रचार-प्रसार एवं कोविड़ 19 के प्रसार की रोकथाम हेतु अपने कीमती समय में से 10 मिनिट का समय निकाल कर इस प्रश्नावली को भरें, आप द्वारा दी गई प्रतिक्रिया को पूर्णतः गोपनीय रखा जायेगा। इस गतिविधि में भाग लेने हेतु महिला एवं बाल विकास विभाग, वाराणसी आपका हार्दिक आभार व्यक्त करता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad