नगर के जलखाता व गढ़ही पर दबंग व्यक्ति द्वारा किया जा रहा हैं अवैध कब्जा - Ideal India News

Post Top Ad

नगर के जलखाता व गढ़ही पर दबंग व्यक्ति द्वारा किया जा रहा हैं अवैध कब्जा

Share This
#IIN

नगर के जलखाता व गढ़ही पर दबंग व्यक्ति द्वारा किया जा रहा हैं अवैध कब्जा

प्रमोद कुमार राय जौनपुर


जौनपुर - नगर के थाना लाइनबाजार अंतर्गत क्षेत्र (मांडवीवर) पचहटिया स्थित कन्या क्रमोत्तर प्राइमरी स्कूल के बगल में गढ़ही जलखाता को दबंग व्यक्ति द्वारा किया जा रहा हैं कब्जा, जिसकें संबंध में क्षेत्रवासियों ने जिले के उच्चाधिकारियों को दिया प्रार्थना पत्र। प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए एंटी भू माफिया का नहीं है खौफ जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों भू माफियाओं को। 

बता दें कि पचहटिया स्थित कन्या क्रमोत्तर प्राइमरी स्कूल के बगल में बहुत ही वर्षो पुराना एक गढ़ही जलखाता हैं जिस पर क्षेत्रीय दबंग व्यक्ति द्वारा बदनीयती से कब्जा करने हेतु निरन्तर प्रयास जारी है उक्त दबंग व्यक्ति की दबंगई से तंग होकर क्षेत्रवासियों ने जनपद के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व नगर मजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र दिया है।

पीड़ित क्षेत्रवासियों द्वारा जिले के उच्चाधिकारियों को दिए गए प्रार्थना पत्र में सरकारी जलखाता पर पड़ोस के दबंग व्यक्ति धरम सिंह चौहान पुत्र श्यामलाल चौहान पर आरोप लगाया हैं कि कई वर्षो पुराने जलखाता गढ़ही पर अवैध कब्जा कर अपने मकान का कुछ हिस्सा बनवा लिया है और अब बदनीयती से गढ़ही के रास्ते पर लोहे का गेट लगवा कर रास्ता बंद कर पूरा जलखाता पर अपना कब्जा जमाना चाहता है।

इस प्रकार से उक्त क्षेत्र में रह रहे लगभग सौ डेढ़ सौ परिवार के घरों का पानी उसी गढ़ही में जाता है जिसे उक्त दबंग व्यक्ति द्वारा अपनी दबंगई के बल पूर्वक अवैध ढंग से जल खाता पर घर बनवा कब्जा कर सभी क्षेत्र वासियों को परेशान करने की जुगत में लगा है, जिसके खिलाफ उच्चस्तरीय जाँच कर सरकारी जलखाता पर अवैध कब्जा हेतु मुक्त किया जाना अति आवश्यक हैं।

क्योंकि सभी क्षेत्रवासियों के घरों का पानी का निकास जलखाता में ही जाता हैं जो बंद होने पर एक बड़ा बवाल का रुप ले सकता है जिसके कारण कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित होने की संभावना बनी हुई हैं, जिसके लिए उच्चाधिकारियों द्वारा जांच कर तत्काल कठोर कार्यवाही की अति आवश्यकता हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad