आम आदमी पार्टी जौनपुर ने केराकत विधानसभा अध्यक्ष पंकज चौहान के नेतृत्व में योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा उत्तरप्रदेश में जीवनरक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में करोड़ों का घोटाला पर जताया रोष - Ideal India News

Post Top Ad

आम आदमी पार्टी जौनपुर ने केराकत विधानसभा अध्यक्ष पंकज चौहान के नेतृत्व में योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा उत्तरप्रदेश में जीवनरक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में करोड़ों का घोटाला पर जताया रोष

Share This
#IIN 

मारकन्डेय तिवारी जौनपुर

जौनपुर:उ प्र सरकार के खिलाफ आप पार्टी ने सौपा ज्ञापन 

आम आदमी पार्टी जौनपुर ने केराकत विधानसभा अध्यक्ष पंकज चौहान के नेतृत्व में योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा
उत्तरप्रदेश में जीवनरक्षक मेडिकल उपकरणों की खरीद में करोड़ों का घोटाला पर जताया रोष



अधिवक्ता बिंग के प्रदेश उपाध्यक्ष
अनुराग मणि त्रिपाठी ने कहा कि कोविड की द्वितीय लहर ने उत्तरप्रदेश की जनता को बुरी तरह से तोड़ के रख दिया है । लाखों लोगों ने अपनो को खोया, लाखों लोगों के घर बर्बाद हो गए, इसी क्रम में जिला अध्यक्ष राजेश अस्थाना ने कहा कि टूटती हुई सांसों के बीच ऑक्सीजन, बेड और इलाज के लिए हर इंसान एक खौफ़नाक अनुभव से हो कर गुजरा है ।
इसी क्रम में जिला कार्यकारिणी सदस्य बबलू गुप्ता ने कहा कि
सरकारी कुव्यवस्था और असंवेदनशीलता भी खुल कर सामने आई, जिसकी वजह से मौतों और बदहाली का सिलसिला और बड़ा होता गया, इसी क्रम में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ने कहा कि लाशों के अंतिम संस्कार के लिए जगहें नहीं बचीं । ये सब हमें एक बहुत बड़ा सबक दे कर गया कि हम अब आने वाले खतरे से निपटने की ईमानदारी से तैयारी करें और कोरोना की तीसरी लहर, जिसमे आशंका जताई जा रही है कि इससे बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे, के लिए अपने अस्पतालों को तैयार कर लें । लेकिन उत्तरप्रदेश में इन तैयारियों की आड़ में एक बड़े घोटाले को अंजाम दे दिया गया है, इसी क्रम में जिला महासचिव आलोक राजभर ने कहा कि जिसके दस्तावेज चीख चीख कर ये बताते हैं, कि इसमे शीर्ष स्तर के अधिकारी सीधे तौर पर शामिल हैं । 

यूपी में बच्चों के वेंटिलेटर सहित तमाम अन्य जीवनरक्षक उपकरण खरीदे जा रहे हैं, लेकिन प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा द्वारा जारी एक अजीबोगरीब आदेश में इनकी खरीद के लिए टेंडर या बिलिग की बाध्यता खत्म करके चहेती कम्पनियों से खरीदने का इशारा किया गया है। इस आदेश के जरिये इन उपकरणों को बाजार से ज्यादा कीमत पर खरीदा जा रहा है । आम आदमी पार्टी के पास मौजूद कागज़ात ये बता रहे हैं कि एक ब्लैकलिस्टेड कम्पनी से जो वेंटीलेटर यहां 17 लाख से 22 लाख तक के खरीदे जा रहे हैं, उसी मॉडल के वेंटिलेटर को मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार 11लाख में खरीद रही है, यानि कि स्पष्ट रूप से बच्चों की जान बचाने के उपकरणों की खरीद में शर्मनाक घोटाला किया जा रहा है । 
लाखों लोगों के जान गंवा देने के बाद भी अगली लहर से निपटने की तैयारियों में घोटाले करने वाले अधिकारियों पर तत्काल मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करवाने का आदेश करने की माँग की। पूरे प्रकरण को सीबीआई की जांच के हवाले करने, जिससे जनता में ये संदेश जाये कि बच्चों की जान से खिलवाड़ करने वाले लोग कानून के शिकंजे से नहीं बच सके।
आम आदमी पार्टी इस मामले को यूं ही नहीं जाने देगी, बच्चों की जान से खिलवाड़ को कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति बर्दाश्त नहीं कर सकता । यदि इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं होती है, तो पार्टी पूरे प्रदेश में व्यापक आंदोलन के जरिये घोटालेबाजों को बेनकाब करेगी और इस फर्जीवाड़े को नहीं होने देगी । इस कार्यक्रम में शामिल आर0 एच0 खान, जयप्रकाश चौहान, राहुल विश्वकर्मा, विनोद विश्वकर्मा, नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरी ,अमरीश श्रीवास्तव ,धर्मेंद्र भारती, कमलेश गिरी, विनय मौर्य, आशीष सोनी, अखिलेश मौर्या, विनोद गुप्ता, अजय, मिथुन, पप्पू ,संजय ,विजय कुमार ,इस्लाम, संदीप, कल्लू, सुजीत मौर्या, सिल्वर सिंह,आदि लोग शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad