महंगाई और भ्रष्टाचार पर गांधी प्रतिमा पर दो घंटे तक मौन धरने पर बैठीं कांग्रेस महासचिव - Ideal India News

Post Top Ad

महंगाई और भ्रष्टाचार पर गांधी प्रतिमा पर दो घंटे तक मौन धरने पर बैठीं कांग्रेस महासचिव

Share This
#IIN 

महंगाई और भ्रष्टाचार पर गांधी प्रतिमा पर दो घंटे तक मौन धरने पर बैठीं कांग्रेस महासचिव,

हरिओम सिंह स्वराज


लखनऊ-》 करीब दो साल बाद शुक्रवार को राजधानी दौरे पर आईं कांग्रेस महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी प्रतिमा पर ने पंचायत चुनाव में हिंसा, महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ दो घंटे तक मौन धरना दिया। धरना को कार्यक्रम न तो पहले से तय था और न ही उसकी भनक पुलिस प्रशासन को थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी उसकी जानकारी नही थी। ऐसे में जब मल्यार्पण करने के बाद प्रियंका गांधी ने अचानक वहीं पर मौन धरना दे दिया तो पुलिस प्रशासन की भी मुसीबत बढ़ गई वहीं कार्यकर्ताओं की भी समझ में न ही आ रहा था कि धरना कितना देर चलेगा क्योंकि शुरू में चर्चा फैली की दो मिनट का मौन धरना है मगर वह दो घंटे तक चला। इस दौरान गांधी प्रतिमा स्थल पर प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते रहे। इस बीच पुलिस प्रशासन के अफसर प्रियंका को मनाने भी गए मगर बात नहीं बनी। कुल मिलाकर दो घंटे तक चले धरना के चलते हजतरगंज और उसके आसपास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल रहा।

 कार्यक्रम रद होने की अफवाह भी चली
तय कार्यक्रम के तहत दोपहर डेढ़ बजे के बाद सवा दो बजे तक प्रियंका गांधी नहीं पहुंची तो प्रतिमा स्थल पर कुछ लोगों ने यह अफवाह फैला दी कि माल्यार्पण का कार्यक्रम निरस्त हो गया है और अब प्रियंका गांधी गांधी प्रतिमा स्थल पर नहीं आएंगी। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वापस जाने को कहा। उसके बाद भी कार्यकर्ता डटे रहे। इस बीच वहां मौजूद नेताओं ने जानकारी की तो पता चला कि प्रियंका आएंगी। अभी उनका काफिला रायल होटल चौराहे से गोखले मार्ग पर कौल हाउस चला गया था। वहां से वह यहां के लिए आ रही हैं। जब वह यहां आईं तो पता चला कि वह वहां कपड़े बदलने के लिए गईं थीं।

...और अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण को नहीं गईं प्रियंका
गांधी प्रतिमा के बाद अम्बेडकर प्रतिमा पर भी प्रियंका के माल्यापर्ण की चर्चा थी। उसको लेकर पूरी तैयारी भी अम्बेडकर प्रतिमा पर थी। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी वहां पर जमा थे लेकिन गांधी प्रतिमा का धरना समाप्त करने के बाद प्रियंका अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण को नहीं गईं और उनका काफिला वहां से सीधे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय चला गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad