दर्जनों वरीय कार्यकर्ताओं ने भा.ज.मो.के तत्वधान में स्वर्गीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया । - Ideal India News

Post Top Ad

दर्जनों वरीय कार्यकर्ताओं ने भा.ज.मो.के तत्वधान में स्वर्गीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।

Share This
#IIN 

कमल कुमार कश्यप
 रांची झारखंड बिहार

 दर्जनों वरीय कार्यकर्ताओं ने  भा.ज.मो.के तत्वधान में स्वर्गीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।


महान शिक्षाविद्, लेखक, कुशल प्रशासक, समाजिक चिन्तक, कुशाग्र और भारतीय जनसंघ के संस्थापक राष्ट्रवादी *स्व. डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी* के 110 वें जन्म शताब्दी के सुअवसर पर भारतीय जनतंत्र मोर्चा का तत्वावधान में डोरंडा, राँची में पुष्पाजलि व श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके द्वारा भारत निर्माण हेतु प्रयासों उनके बलिदानो और सिद्धांन्तो  पर परिचर्चा किया गया। 
 *भा.ज.मो. के केन्द्रीय अध्यक्ष श्री धर्मेंन्द्र तिवारी जी* ने विस्तारपूर्वक स्व. डा. मुखर्जी के संसद में दिए गये अभिभाषणों, धारा 370 और जम्मू कश्मीर के झंडा व संविधान पर जोरदार विरोध किया तथा उसके समाप्त हेतु जोरदार वकालत के संदर्भ में जानकारी दिया कि वे किस तरह अपनी जानमाल की परवाह किए बगैर अपने संकल्प तथा देश हित में अपने प्राणों को निछावर कर दिया। उनके महान व्यक्तित्व शिक्षाविद् और लेखनी के संदर्भ में विस्तारपूर्वक जानकारी दिए साथ ही अखिल भारतीय जनसंघ और हिन्दू महासभा के गठन और दीर्घकालिक योजनाओं और सोच के संदर्भ में जानकारी दिया। 
 उपस्थित सभी माननीय पदाधिकारियों ने संकल्प लिया कि उनके आदर्शों पर चलने और विचारों को आमलोगों तक पहुँचाने सह जागरूक करने का ताकि भारत निर्माण में जन भागेदारी बनाया जा सकें। अच्छे विचारधारा के लोगों को जोड़ने का भी संकल्प लिया गया। भारतीय जनतंत्र मोर्चा भी इनके विचारों को आत्मसात करके चल रही है उनके बताए मार्ग पर चलकर समाज में समरसता इनके जो सपने हैं उसको पूरा करने का हम सभी संकल्प लेते हैं *इस श्रद्धासुमन के अवसर पर डा. ओमप्रकाश पांडेय. केन्द्रीय कार्यालय प्रभारी, श्री अशोक कुमार सिन्हा, राँची महानगर अध्यक्ष, श्री आशीष शीतल मुंडा, केन्द्रीय महामंत्री, श्री संजय द्विवेदी, श्री श्यामबिहारी आदि* कि गरिमामय उपस्थिति में कार्यक्रम किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad