कार्यालय पर पुलिस उपायुक्त यातायात, कमिश्नरेट वाराणसी - Ideal India News

Post Top Ad

कार्यालय पर पुलिस उपायुक्त यातायात, कमिश्नरेट वाराणसी

Share This
#IIN


जयचंद जलालीपट्टी वाराणसी
कार्यालय पर पुलिस उपायुक्त यातायात, कमिश्नरेट वाराणसी





दिनांक-24.07.2021-》 श्रावण मास- 2021 दिनांकः 25.07.2021 से प्रारम्भ होकर दिनांकः 22.08.2021 तक रहेगा। श्रावण मास में जनपद वाराणसी में अत्यधिक संख्या मे कांवरियो/श्रद्धालुओ द्वारा जलाभिषेक श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर मे करने की सम्भावना होने के कारण मन्दिर परिसर मे दबाव रहेगा साथ ही कोविड-19 प्रोटोकाल महामारी के दृष्टिगत भारत सरकार/उत्तर प्रदेश शासन/जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर निर्गत एसओपी/गाईड लाईन का  पालन भी अत्यंत आवश्यक है ।  उक्त तथ्यों के  दृष्टिगत जनपद  वाराणसी में निम्न प्रकार यातायात डायवर्जन व्यवस्था की जाती हैः-
                                            *ट्रैफिक डायवर्जन प्लान महानगर क्षेत्र:-*

 मैदागिन से चौक होते हुये गोदौलिया की तरफ जाने वाले वाहनो को मैदागिन से आगे नही जाने दिया जायेगा। यह ट्रैफिक मैदागिन चौराहे से लहुराबीर, मलदहिया की ओर तथा लहुराबीर से बेनियाबाग की तरफ जा सकेगा।
 लक्सा की तरफ से आने वाली सभी प्रकार की सवारी गाड़ियो को लक्सा थाने से आगे नही जाने दिया जायेगा। यह ट्रैफिक गुरूबाग से कमच्छा की ओर तथा लक्सा से बेनिया की तरफ मोड़ दिया जायेगा।  
 लहुराबीर से होकर गोदौलिया की तरफ जाने वाली सभी प्रकार की सवारी गाड़ियों को बेनिया तिराहे से आगे जाने नही दिया जायेगा । यह ट्रैफिक बेनियाबाग वाया औरंगाबाद पुलिस चौकी से लक्सा की तरफ मोड़ दिया जायेगा।  
 अस्सी, सोनारपुरा से होकर गोदौलिया की तरफ जाने वाली सभी प्रकार के वाहनों को सोनारपुरा चौराहे से आगे नही जाने दिया जायेगा। यह ट्रैफिक भेलूपुर थाने की तरफ मोड़ दिया जायेगा ।
  भेलूपुर थाने से रेवड़ी तालाब होकर रामापुरा चौराहे की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को तीलभाण्डेश्वर से आगे नही जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को अस्सी तथा भेलूपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा। 
                                                *वाहन प्रतिबंधित क्षेत्र/नो-व्हीकल जोनः-*

मैदागिन से गोदौलिया होते हुए रामापुरा तथा इसी प्रकार रामापुरा,  गोदौलिया से मैदागिन तक सम्पूर्ण मंदिर मार्ग श्रावण मास के प्रत्येक रविवार को रात्रि 08.00 बजे से मंगलवार को प्रातः 08.00 बजे तक  नो-व्हेकिल जोन घोषित किया किया जाता है। जिसके तहत मैदागिन से गोदौलिया, रामापुरा तक तथा रामापुरा से गोदौलिया हो कर मैदागिन तक किसी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन को नही जाने दिया जायेगा। यह मार्ग केवल पैदल यात्रियों के आने जाने हेतु मुक्त रखा जायेगा। जिससे कि श्रावण मेला के अवसर पर महानगर वाराणसी में आने वाले श्रद्धालुओं के बीच कोविड-19 प्रोटोकाल के दिशा निर्देशो का पालन कराया जा सके। 

(विकास कुमार)
अपर पुलिस उपायुक्त यातायात
कमिश्नरेट वाराणसी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad