नवयुक्त बीएसए ने लिया चार्ज , बोले ऊँचाईयों पर जौनपुर को ले जाने का है संकल्प - Ideal India News

Post Top Ad

नवयुक्त बीएसए ने लिया चार्ज , बोले ऊँचाईयों पर जौनपुर को ले जाने का है संकल्प

Share This
#IIN 

नवयुक्त बीएसए ने लिया चार्ज , बोले ऊँचाईयों पर जौनपुर को ले जाने का है संकल्प

डा मिथिलेश श्रीवास्तव



जौनपुर:- जिले में नए बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण करते ही डॉ गोरखनाथ पटेल ने शासन की प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि जौनपुर को एक नए परिष्कृत ऊँचाईयों पर ले जाने का है संकल्प। 

 सही दिशा में सकारात्मक सोच के साथ मिशन प्रेरणा" के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य को समय से प्राप्त करने के लिये बेसिक शिक्षा विभाग की पूरी टीम नई ऊर्जा और टीम भावना के माध्यम से इस ऊंचाइयों को हासिल करेंगी। शनिवार को जिले में कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के नैतिक आदर्शों को बेहतर तरीके से एक नए उन्नयन पर ले जाने का संकल्प लिया गया है। इसके लिये प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे हैं मिशन प्रेरणा, मिशन स्कूल, कायाकल्प, लर्निंग आउटकम के माध्यम से बुनियादी शिक्षा को बेहतर तरीके से छात्र - छात्राओं तक पहुंचाने के लिए मिशन प्रेरणा के तहत लक्ष्य प्राप्ति के लिए बेसिक शिक्षा विभाग जौनपुर की पूरी टीम पूरी तन्मयता के साथ लगेगी। 
 नेट जेआरएफ 2012 बैच के प्राचीन इतिहास में पीएचडी डिग्री धारक बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल चयन से पूर्व देवरिया जनपद के स्वामी देवानंद इंटर कॉलेज मछलार में 4 वर्ष तक प्रवक्ता के पद पर तैनात थे। गोरखपुर जनपद के महाराजगंज गांव के मूल निवासी श्री पटेल की शिक्षा दीक्षा गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर में हुई है। 
 जनपद सोनभद्र से जौनपुर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में स्थानांतरित होकर आए डॉ गोरखनाथ पटेल का सोनभद्र जिले में 4 वर्ष 1 महीना 7 दिन का कार्यकाल था। इसके पहले वह बहराइच जिले में ढाई साल तक बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में बेहतर सफल कार्य किए हैं। यहां तैनात रहे पूर्व बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी स्थानांतरण प्रयागराज के लिए हो गया है। शनिवार को कार्यभार ग्रहण के समय बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ खंड शिक्षा अधिकारी जय कुमार यादव, नगर शिक्षा अधिकारी पंकज यादव व वरिष्ठ लिपिक विजय शर्मा अन्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad