जबरदस्त मुकाबले में नगर परियोजना की टीम एक अंक से विजयी, - Ideal India News

Post Top Ad

जबरदस्त मुकाबले में नगर परियोजना की टीम एक अंक से विजयी,

Share This
#IIN 

जबरदस्त मुकाबले में नगर परियोजना की टीम एक अंक से विजयी,

डा राजेश जैन जौनपुर

संभव अभियान सिरकोनी और नगर की ओर से 100-100 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लिया भाग-विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी देने को संभव अभियान के तहत हुई प्रतियोगिता,



जौनपुर, 17 जुलाई2021। 
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को विभागीय  योजनाओं के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से संभव अभियान के तहत सदर तहसील सभागार में प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें सिरकोनी और नगर की ओर से 100-100 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। दोनों परियोजनाओं में जबरदस्त मुकाबला हुआ। अंततः नगर परियोजना एक अंक से विजयी रही। 
  इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह चरम पर था। प्रतियोगिता के दौरान विभाग की योजनाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्य और सेवा से संबंधित 20-20 प्रश्न पूछे  गए। नगर परियोजना की मदद को बक्शा परियोजना की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी आईं थीं। चार राउंड में हुई इस प्रतियोगिता के दौरान कभी नगर टीम भारी पड़ती तो कभी सिरकोनी की टीम आगे निकलती दिखी । कई मौके रोमांचित कर देने वाले भी आए । पूरी प्रतियोगिता के दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। अंत  में नगर परियोजना एक अंक से विजय हुई। सही जबाब देने वाली 40 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सही उत्तर देने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार पाकर बहुत ही खुश थीं। प्रतियोगिता के दौरान नगर और सिरकोनी परियोजना की मुख्य सेविका उपस्थित रहीं। इस अवसर पर एक बैठक का भी आयोजन किया गया जिसमें खाद्यान्न वितरण के संबंध में नए दिशा-निर्देशोंं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके साथ ही अति  कुपोषित (सैम) तथा मध्यम र कुपोषित (मैम) बच्चों के चयन के बारे में जानकारी दी गई। किशोरियों के स्वास्थ्य की देखभाल के बारे में भी चर्चा हुई। प्रतिभागियोंं और दर्शकों ने प्रतियोगिता का भरपूर आनंद लिया। 
जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन से उन्हें बहुत ही गर्व और आनंद की अनुभूति हो रही है। कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सदर नितीश कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad