लाभार्थियों से प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर पैसा लेने वाले सभासद व उसके भाई के विरूद्ध एफआईआर दर्ज, - Ideal India News

Post Top Ad

लाभार्थियों से प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर पैसा लेने वाले सभासद व उसके भाई के विरूद्ध एफआईआर दर्ज,

Share This
#IIN

लाभार्थियों से प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर पैसा लेने वाले सभासद व उसके भाई के विरूद्ध एफआईआर दर्ज,

Dinesh Kumar Gupta     



जौनपुर - प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने, भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार फैलाने के आरोप में सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, निवासी मोहल्ला-हरदीपुर जौनपुर के एफ0आई0आर0 दर्ज होने से क्षेत्र के दलालों एवं बिचौलियों में हकड़कम्प मचा हुआ है।

परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी में दलालों की सक्रियता की खबरे उन्हें प्राप्त हो रही थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर मेरे द्वारा न0पा0प0 जौनपुर के हरदीपुर वार्ड में बने विभिन्न प्रधानमंत्री शहरी आवासों की मौके पर जाकर जॉच की गई और लाभार्थियों से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य व उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी के लाभार्थियों से आवास दिलाने के नाम पर अच्छी खासी धनराशि वसूल की गई है।

हरदीपुर में जॉच के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी की लाभार्थी पुनिया देवी पत्नी लक्ष्मण, मुटुरा पत्नी नन्दलाल, इन्द्रसनी निषाद पत्नी सुबास निषाद तथा लाभार्थी राम किशुन निषाद पुत्र सीताराम के घर पर मौजूद उसकी बहू मौसम निषाद पत्नी स्व0 राम आशीष, लाभार्थी संजय कुमार की पत्नी गायत्री देवी ने अपना लिखित बयान देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अन्तर्गत आवास पास कराने के नाम पर मेरे पड़ोसी एवं हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा हम लोगों से योजनान्तर्गत प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर पॉच हजार रूपये तथा दूसरी किस्त आने पर पॉच हजार रूपये अर्थात एक आवास पर कुल दस हजार रूपये हम लोगों के घर पर आकर वसूला गया है और फार्म भरवाने के नाम पर डेढ-दो हजार जो लिया गया सो अलग।

परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में यह भी पाया गया कि सभासद जयसिंह एवं उसके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर लाभार्थियों से भारी धनराशि वसूल की जा रही है किन्तु भयवश ज्यादातर लाभार्थी इनके लोगों के विरूद्ध अपना लिखित बयान देने से इनकार कर दिया।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना सरायख्वाजा में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होनें दलालों एवं बिचौलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों से दूरी बना लें अन्यथा जॉच में दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध भी एफ0आई0आर0 दर्ज करा दी जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad