मेडिकल कालेज के छत से गिरकर श्रमिक की मौत,* आक्रोशित मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन, की नारेबाजी - Ideal India News

Post Top Ad

मेडिकल कालेज के छत से गिरकर श्रमिक की मौत,* आक्रोशित मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन, की नारेबाजी

Share This
#IIN

डा राजेश जैन जौनपुर

जौनपुर- मेडिकल कालेज के छत से गिरकर श्रमिक की मौत,*
      आक्रोशित मजदूरों ने किया विरोध प्रदर्शन, की नारेबाजी,*


                  जौनपुर। सिद्दीकपुर में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज की छत से शनिवार की रात गिरने से श्रमिक की मौत हो गई। खबर लगते ही आक्रोशित साथी मजदूरों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्यदाई संस्था के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप था कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों की सुरक्षा के प्रबंध नहीं किए गए हैं।   
 पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन निवासी 36 वर्षीय इशहाक अहमद नामक श्रमिक रात करीब नौ बजे अन्य मजदूरों के साथ टाइप फोर बिल्डिग की छत पर कार्य कर रहा था। संतुलन बिगड़ने से इशहाक नीचे गिर गया। गंभीर चोटें आने से वह अचेत हो गया। उसे तुरंत पास के निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया। वहां से रेफर किए जाने पर जिला अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद वहां से भी रेफर किए जाने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। वहीं से ठेकेदारों ने शव को एंबुलेंस से उसके घर मालदा टाउन भेज दिया। 
      मौत की खबर लगते ही साथी मजदूर आक्रोशित हो गए। ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे। उनका आरोप था कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की सुरक्षा के लिए कंपनी ने कोई इंतजाम नहीं किया है। किसी तरह से ठेकदारों ने मान-मनौव्वल कर श्रमिकों को शांत किया। पूरे प्रकरण की जानकारी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad