नगर का कायाकल्प व सुन्दरी करण के लिए जिलाधिकारी ने दिया निर्देश - Ideal India News

Post Top Ad

नगर का कायाकल्प व सुन्दरी करण के लिए जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

Share This
#IIN 

प्रमोद कुमार राय जौनपुर

नगर का कायाकल्प व सुन्दरी करण के लिए जिलाधिकारी ने दिया निर्देश



जौनपुर - जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा शहर के सौंदर्यीकरण कराये जाने के संबंध में नगरपालिका परिषद
कार्यालय में बैठक की गई, बैठक में दुकानदारों के द्वारा दुकान पर लगाए गए बोर्ड में एकरूपता रहे, जिसके सम्बंध विस्तार से चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि बाजारों में एक तरह के बोर्ड दुकानदारों के द्वारा लगाये जाए जिससे शहर की सुंदरता बढ़ाई जा सके।

कलेक्ट्रेट, जिला अस्पताल, रोडवेज एवं प्रमुख चौराहों पर ऐसे बोर्ड लगाए जाएं जिन पर शहर के प्रमुख स्थान, प्रमुख चौराहों का नाम व दूरी लिखा हो, जिसके लिए जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद संतोष मिश्रा को निर्देशित किया है कि मुख्य मार्ग पर बड़े डब्बे न रखे जाएं, उन्होंने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य कराए जाने के निर्देश दिए। नगर पालिका परिषद के अंदर की सड़कों को पीडब्ल्यूडी से एनओसी लेते हुए सुंदर्रीकरण कराए जाने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि लोग अपने घरों में ही सूखा एवं गीला कूड़ा अलग अलग रखें और नगर पालिका की गाड़ी आने पर दे।

बैठक में शाही पुल के सौंदर्यीकरण के लिए विस्तार से चर्चा की गई, जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि किले के 200 मीटर के भीतर अवैध निर्माण को हटाये जाने के निर्देश नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री को दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि चांद मेडिकल से लेकर मल्हनी रोड तक अतिक्रमण को हटवाए जाने का कार्य शुरू किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad