Aaj Ka Nakshatra: 29 जुलाई को षष्ठी की तिथि और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है, जानें आज का राहु काल - Ideal India News

Post Top Ad

Aaj Ka Nakshatra: 29 जुलाई को षष्ठी की तिथि और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है, जानें आज का राहु काल

Share This
#IIN

Aaj Ka Nakshatra: 29 जुलाई को षष्ठी की तिथि और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है, जानें आज का राहु काल

Adarsh pandey

Aaj Ki Tithi 29 July 2021: 29 जुलाई 2021, गुरुवार को पंचांग के अनुसार श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन ग्रहों के अधिपति सूर्य देव कर्क राशि में बुध यानि ग्रहों के राजकुमार के साथ बुधादित्य योग बनाकर बैठे हुए हैं.


आज का तिथि (Aaj Ki Tithi)
पंचांग के अनुसार 29 जुलाई, गुरुवार को षष्ठी तिथि है. सावन में षष्ठी तिथि का विशेष महत्व माना गया है. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. शास्त्रों के अनुसार पंचांग की षष्ठी तिथि के स्वामी भगवान शिव और देवी पार्वती के पुत्र स्कन्द कुमार है. शिव पुत्र स्कन्द कुमार को कार्तिकेय के नाम से भी जाना जाता है. इसलिए इस दिन शिव परिवार की पूजा को उत्तम माना गया है.


आज का योग (Aaj Ka Yog)
पंचांग के अनुसार गुरुवार को सुकर्मा योग को शुभ योग माना गया है. सुकर्मा योग को शुभ कार्यों को करने के लिए शुभ बताया गया है. जानकारों का मानना है कि इस योग में नई जॉब आरंभ करना शुभ फलदायी होता है. इसके साथ ही धार्मिक और मांगलिक कार्यों को भी करने के लिए सुकर्मा योग अच्छा माना गया है.वर्तमान समय में चातुर्मास चल रहे हैं और सावन का महीना आरंभ हो चुका है. चातुर्मास को ईश्वर का नाम लेने और सत्कर्म करने के लिए सुकर्मा योग को उत्तम माना गया है.


आज का नक्षत्र (Aaj Ka Nakshatra)
पंचांग के अनुसार 29 जुलाई 2021, गुरुवार को उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा. इस नक्षत्र को 27 में से 26वां नक्षत्र माना गया है. उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनि देव हैं.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad